Election rivalry Kotedar side attacked gram pradhan also assaulted in hospital nodelsp

0
32


हरदोई. हरदोई (Hardoi) के बावन थाना इलाके में पंचायत करने गए प्रधान (pradhan) के ऊपर कोटेदार के पक्ष ने हमला कर दिया. दबंगों की पिटाई से प्रधान घायल हो गया, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसी बीच दूसरे पक्ष के लोग जिला अस्पताल पहुंच गए और फिर दोनों पक्षों में जमकर बवाल हुआ. ईंट-पत्थर चले. मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बवाल करने वाले 10 लोगों को हिरासत में ले लिया है. इनके पास से गाड़ी भी बरामद हुई है, जिसमें लाठी डंडा व असलहा बरामद होने की बात सामने आई है. पुलिस पूरे मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

हरदोई जिले की कोतवाली लोनार इलाके के नसयोली डामर गांव के ग्राम प्रधान बृजपाल सिंह को घायल अवस्था में स्ट्रेचर से एसपी ऑफिस लेकर पहुंचे थे. यह लोग दबंगों की मारपीट और पुलिसिया उत्पीड़न से आहत बताए गए. बताया जा रहा है कि बृजपाल सिंह और कोटेदार मिथिलेश सिंह के बीच चुनाव को लेकर रंजिश चली आ रही है. बृजपाल सिंह मंगलवार सुबह गांव में एक पंचायत में गए थे और वहां से वापस लौट रहे थे.

आरोप है कि इसी रंजिश के चलते कोटेदार मिथिलेश सिंह ने अपने बेटे ज्ञानेंद्र सिंह, राघवेंद्र सिंह और भाई मदनपाल सिंह के साथ मिलकर लाठी-डंडों से उनपर हमला कर दिया. जमकर पिटाई करने के बाद मणासन्न हालत में उन्हें छोड़कर भाग निकले. परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी और ग्राम प्रधान को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस पर ही लगा आरोप

परिजनों के मुताबिक हलका इंचार्ज जितेंद्र सिंह तोमर आरोपियों के रिश्तेदार हैं. वह अक्सर उनके लोगों को प्रताड़ित करते रहते हैं. इलाकाई सब इंस्पेक्टर की शह पर ही ग्राम प्रधान की पिटाई की गई.

अस्पताल में मचा हड़कंप

इसी बीच दूसरे पक्ष के लोग फिर जिला अस्पताल पहुंच गए और वहां पर जमकर तांडव किया. यहां एक्सरे कक्ष के बाहर मारपीट कर ईंटा पत्थर चलाए, जिससे जिला अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. जिला अस्पताल में हो रहे बवाल की सूचना पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बवालियों को खदेड़ा गया. पुलिस ने यहां से 10 लोगों को हिरासत में लिया है.

बताया जाता है कि इनके पास से एक गाड़ी बरामद हुई है जिसमें लाठी-डंडे के साथ असलहे भी मिले हैं. इस पूरे मामले में सीओ सिटी विकास जायसवाल ने बताया कि सभी लोगों को हिरासत में लेकर मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कठोर कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Attack on election rivalry, Hardoi News, Kotedar village pradhan assault, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here