England Test Captain Joe Root Considering Entering into IPL 2022 Auction

0
29


होबार्ट. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने खुलासा किया है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में चार साल पहले किसी टीम का साथ नहीं मिलने के बाद इस लुभावनी लीग की  नीलामी में एक बार फिर शामिल होने पर विचार कर रहे हैं. मौजूदा दौर में खेल के महान खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले रूट के लिए 2018 में आईपीएल की नीलामी में किसी भी टीम ने बोली नहीं लगायी थी. वह इसके बाद चकाचौंध से भरी इस लीग का हिस्सा नहीं रहे है.

इस  31 वर्षीय बल्लेबाज ने हालांकि कहा कि वह इस लीग में तभी खेलना चाहेंगे, जब इससे उनका टेस्ट करियर प्रभावित नहीं होगा. रूट ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो डॉट कॉम’ से कहा, “समय कम है लेकिन मुझे कई चीजों के बारे में सोचना है.”

रूट के लिए टेस्ट क्रिकेट प्राथमिकता
उन्होंने आगे कहा, “क्या इसका मेरे टेस्ट क्रिकेट खेलने पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा?  अगर मैं ऐसा नहीं सोचता तो मैं खुद को नीलामी में रखूंगा. लेकिन मैं कभी ऐसा कुछ नहीं करूंगा, जिससे इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने में दिक्कत हो. यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है. क्योंकि यह मेरी और अन्य खिलाड़ियों की प्राथमिकता है.”

रूट ने पिछले साल टेस्ट में सबसे अधिक 1708 रन बनाए थे. उन्होंने 6 शतक भी ठोके थे. आगामी सत्र से पहले आईपीएल की बड़ी नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली है.

स्टार्क भी मेगा ऑक्शन में शामिल हो सकते
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी बुधवार को कहा था कि आगामी व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद वह आईपीएल (IPL) में वापसी करने पर विचार कर रहे है. ताकि इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए खुद को तैयार कर सकें. स्टार्क पिछली बार 2015 में आईपीएल खेले थे. उन्होंने कहा था कि फिलहाल मैंने इस पर फैसला नहीं किया है. लेकिन मेगा ऑक्शन में उनके शामिल होने की संभावना मजबूत है.

IND vs SA: विराट कोहली की सलाह कर गई काम, ऋषभ पंत ने 3 दिन बाद ही ठोकी फिफ्टी

IND vs SA: चेतेश्वर पुजारा का दिन की दूसरी गेंद पर खेल खत्म, फील्डर ने हवा में उड़कर पकड़ा कैच- Video

स्टार्क को 4 साल पहले केकेआर ने खरीदा था
स्टार्क को 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.4 करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन चोट के कारण केकेआर को उन्हे रिलीज करना पड़ा था. टी20 के अच्छे गेंदबाज होने के बावजूद स्टार्क चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण आईपीएल के लिए सिर्फ दो सीजन ही खेले हैं.

Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Mega Auction, Joe Root, Mitchell Starc



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here