Exclusive BJP Will Give Grandeur and Divinity to Mathuras Krishna Janmabhoomi Temple Shrikant Sharma lak

0
225


नई दिल्ली. अब भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा भी काशी की तर्ज पर निखरेगा. मथुरा में श्रीकष्ण जन्मभूमि मंदिर की भव्यता और दिव्यता प्रधाननमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के काशी मॉडल की तर्ज पर दी जाएगी. उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने सीएनएन-न्यूज18 (CNN- News18) से खास बातचीत में यह बात कही है. श्रीकांत शर्मा ने कहा, भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “काशी मॉडल” के अनुरूप मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर (Krishna Janmabhoomi Temple) को भव्य और दिव्य बनाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा के अलावा और कौन ऐसा काम कर सकता है. श्रीकांत शर्मा यूपी चुनाव के लिए मथुरा से भाजपा के उम्मीदवार हैं. अपने चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने ये बात कही है.

मंदिर की भव्यता और दिव्यता देने का काम हमारा
श्रीकांत शर्मा ने कहा कि हम मंदिर की भव्यता और दिव्यता के प्रति प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा, हमारे पास भगवान राम हैं, भगवान कृष्ण हैं, बाबा विश्वनाथ हैं. हम बड़े सौभाग्यशाली हैं कि तीनों भगवान यूपी से जुड़े हुए हैं. ये हमारी आत्मा के केंद्र में हैं. अगर इनकी दिव्यता और भव्यता अब नहीं मिलेगी तो कब मिलेगी. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत और विश्व को काशी मॉडल दिया है. हम मथुरा में भी इसी मॉडल पर काम करेंगे. मथुरा के गर्भगृह में जहां भगवान कृष्ण विराजमान हैं, उस स्थान की भव्यता और दिव्यता देने का काम हमारा है. हम इसकी भव्यता और दिव्यता देंगे. अगर हम नहीं देंगे तो कौन देगा. हम अपनी विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध हैं और हमारा उद्येश्य है सांस्कृतिक राष्ट्रवाद. यह हमारी आस्था का केंद्र है. हम इस पर राजनीति नहीं करते.

मंदिर के आस-पास निर्माण कार्य जोरों पर
सीएनएन-न्यूज18 की टीम ने मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि का दौरा किया और मंदिर के आस-पास निर्माण कार्य का जायजा लिया. मथुरा में निर्माण कार्य जोरों पर चल रहा है. मुख्य मंदिर के पास दो भव्य गेट का निर्माण किया जा रहा है. मंदिर की ओर जाने वाले आस-पास के पूरे फुटपाथ पर नए पत्थर लगाए जा रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर में विकास कार्य वर्षों से लंबित है. कुछ लोगों ने इस बात पर हैरानी जताई कि बीजेपी सरकार से पहले इस कार्य को पहले नहीं किया गया. मथुरा के पास वृंदावन को भी संवारा जा रहा है. नए प्रवेश द्वारा बनाए जा रहे हैं और प्रकाश की विशेष व्यवस्था की जा रही है. हाल ही में मथुरा उस समय ज्यादा सुर्खियों में आ गया जब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब अयोध्या, काशी का विकास हो गया तो मथुरा पीछे कैसे छूट सकता है. इसका प्रभाव मथुरा में देखने को मिल रहा है. मंदिर के आस-पास कई विकास कार्य की झलक दिखने लगी है.

सपा ने बड़े वर्ग का अपमान किया
इस समय यूपी चुनाव में 80 बनाम 20 की चर्चा शुरू हो गई. इस सवाल के जवाब में श्रीकांत शर्मा ने कहा, यह पिछली समाजवादी सरकार की उपज है जिसने 20 बनाम 80 की राजनीति शुरू की. सपा ने अपनी सरकार में समाज के एक बड़े वर्ग की अपेक्षा और अपमान हुआ. भाजपा के साथ ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि आज समाज का कोई भी वर्ग ऐसा नहीं है जो यह कहे कि बीजेपी सरकार ने विकास का काम नहीं किया है. किसी को भी सरकार लाभ से वंचित नहीं किया गया है. श्रीकांत शर्मा ने सपा के अखिलेश यादव के मुफ्त बिजली देने के वादे की आलोचना करते हुए बताया कि भाजपा सरकार यूपी में बिजली का बिल घटाएगी. उन्होंने अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि जब वे सीएम थे, तब उन्होंने अपने चाचा और चाचा जान के इलाकों में बिजली पहुंचाई थी. तब उन्होंने मुफ्त बिजली देने के बारे में नहीं सोचा था.

आपके शहर से (मथुरा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Temple, UP elections, मथुरा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here