Fact Check fake message of RPF recruitment goes viral indian railway alert about fraud know details cgpg

0
24


जबलपुर. आरपीएफ में भर्ती (RPF Vacancy) के फेक न्यूज (Fake News) से देश भर में हंगामा मचा है. यह एक तरह से शिक्षित बेरोजगार युवाओं से ना केवल मजाक है, बल्कि उनसे ठगी का षडयंत्र भी हो सकता है. रेलवे ने स्पष्ट किया है कि आरपीएफ में भर्ती (RPF Vacancy Fake News) के लिए कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की गई है. सीपीआरओ राहुल जयपुरियार के मुताबिक, पश्चिम मध्य रेलवे फेक और असत्य सूचनाओं के खिलाफ हमेशा सतर्क एवं सजग रहा है. अभी हाल में ही ऐसी सूचना मिली है कि कुछ वेबसाइट्स ने एक नोटिस प्रकाशित किया है, जिसमें दावा किया गया है कि भारतीय रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2022 परीक्षा के माध्यम से भर्ती की जा रही है.

सीपीआरओ का  कहना है कि यह मैसेज पूरी तरह से फेक और असत्य है. इस संबंध में सभी संबंधितों को सतर्क एवं आगाह किया जाता है कि रेल मंत्रालय द्वारा ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गयी. कुछ शरारती व असामाजिक तत्वों द्वारा ऐसी सूचना प्रकाशित कर अवैधानिक कृत्य किया जा रहा है. यह कानूनन अपराध की श्रेणी में आता है.

रेलवे ने दिया बड़ा बयान

रेलवे का साफ कहना है कि भारतीय रेल सुरक्षा बल द्वारा ऐसी कोई भर्ती का विज्ञापन/नोटिस प्रकाशित नहीं किया गया है. ऐसी फेक अफवाहों से सतर्क एवं सजग रहें. गौरतलब है कि फर्जी तरीके से रेलवे या उनसे जुड़े विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर कई ठगबाज सैकड़ों बेरोजगार युवाओं को चूना लगा चुके हैं. इस बार भी आरपीएफ में भर्तियों की फर्जी खबर के जरिए देश भर में ठगबाज अपना नेटवर्क जमाकर लूटने की फिराक में थे, लेकिन रेलवे ने पहले ही सभी को आगाह कर दिया है.

आपके शहर से (जबलपुर)

मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश

Tags: Jabalpur news, Mp news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here