Fake fertilizer was being filled in empty bags of dap in a closed warehouse in sirsa hrrm

0
6


सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिले के गांव प्रतापनगर के पास बंद पड़ी दाल मील के गोदाम में नकली डीएपी खाद (DAP Fertilizer) बनाने के मामले का भंडाफोड़ हुआ है. नकली खाद के लिए खाद की तरह का ही दाना इफको व उत्तम डीएपी के खाली बैग में भरा जा रहा था. जैसे ही किसानों (Farmers) को नकली खाद बनाने की सूचना मिली तो काफी संख्या में किसान एकत्रित हो गए.

किसानों ने तुरंत कृषि विभाग और पुलिस के अधिकारियों को सूचना दी. जिसके बाद कृषि विभाग और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई शुरू कर दी. किसानों का कहना है कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

नकली खाद बनाने की किसानों को मिली थी खबर

दरअसल कुछ किसानों को सूचना मिली थी कि गांव प्रतापनगर के पास एक गोदाम में नकली खाद तैयार की जा रही है, जिसके बाद किसान वहां जा पहुंचे. किसानों का कहना है कि गोदाम में मौजूद कुछ लोगों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, इसके बाद उन किसानों ने दूसरे किसानों को सूचना दी. मौके पर बड़ी संख्या में किसान पहुंच गए. इसके बाद इस काले कारोबार की सूचना प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस को दी गई.

नकली खाद से भरे बैग और कच्चा माल बरामद

घटना स्थल पर कृषि विभाग के अधिकारी पहुंचे और कार्रवाई शुरू की. कृषि विभाग के अधिकारी सुखदेव सिंह ने बताया कि दाल मिल गोदाम में जांच करने पर 110 बैग की पैकिंग के साथ, जबकि 120 बैग बिना पैकिग बरामद किए गए हैं. इसके अलावा कुछ बैग्स में रखा कच्चा माल भी जब्त किया गया है. प्रथम दृष्टि से नकली खाद लग रही है.इसके सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं. शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

आपके शहर से (सिरसा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Crime News, Haryana Farmers, Haryana Government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here