Farmers Protest kisan andolan Anil Vij said Violent movement cannot run in Mahatma Gandhi country | Farmers Protest: अनिल विज की दो टूक, बोले

0
16


अंबाला. हरियाणा (Haryana) के गृहमंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने एक बार फिर तीखे तेवर दिखाए हैं. केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन पर गृहमंत्री ने निशाना साधा है. बड़ा बयान देने हुए अनिल विज ने कहा कि महात्मा गांधी के देश में हिंसक आंदोलन नहीं चल सकते. दरअसल, हिंसक होते जा रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को लेकर अब हरियाणा सरकार के तेवर बदलते नजर आ रहे हैं. आए दिन आंदोलन में हो रही घटनाओं को लेकर आज एक बार फिर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ी बात कही. अनिल विज ने सीधे शब्दों में कहा है कि अब किसान हिंसक होता जा रहा हैं. महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के देश में हिंसक आंदोलन नहीं चल सकते. विज ने कहा कि किसान हर जगह हिंसात्मक होते जा रहे हैं, जो ठीक नहीं है.

कृषि कानूनों के अलावा अब किसान नेता देश व प्रदेश के अन्य मुद्दों को भी बढ़चढ़ कर भुनाने लगे हैं. हालही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा हरियाणा के खोरी गांव को लेकर दिए आदेशों के आगे भी अब किसान नेता आकर खड़े हो गए हैं. इसे लेकर भी सरकार नाखुश दिखाई दे रही है. इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री विज ने कहा कि किसान नेता अब पूरी तरह से फेल हो चुके हैं. आंदोलन को सफल बनाना आंदोलन के नेताओं का काम होता है, लेकिन अब ये अपनी जान बचाने के लिए अन्य मुद्दों में टांग अड़ाने लगे हैं, क्योंकि जिस मुद्दे के लिए ये इक्कठा हुए थे, उसमें फेल हो चुके हैं.
किसान नेता के बयान की निंदा

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पाकिस्तानी करार दिया है. चढूनी के इस बयान की भी भरसक निंदा करते हुए विज ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक बयान है. विज ने कहा मुख्यमंत्री पूरी तरह से हिंदुस्तानी हैं और थे. अगर सीएम हिंदुस्तानी थे तभी हिंदुस्तान आये थे, पाकिस्तानी होते तो वहीं रह जाते , लेकिन चढूनी को अब समझ नहीं रही.

देशभर में आज डॉक्टर्स के अवसर पर देश डॉक्टरों को सलाम कर रहा है. ऐसे में इस मौके पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी देश व प्रदेश की जनता से डॉक्टरों को दिल से सलाम करने की अपील की है. विज ने कहा कि यूं तो हर साल यह दिन मनाया जाता है , लेकिन कोरोना काल में ये दिन और महत्त्व रखता है, क्योंकि हमारे डॉक्टरों ने बिना अपनी जान की परवाह किए लोगों की जान बचाई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here