Farrukhabad: धूमधाम से चढ़ी थी बारात, दुल्‍हन ने इस वजह से नहीं की शादी, फिर दूल्‍हे ने उठाया खौफनाक कदम

0
22


फर्रूखाबाद. उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में बिना फेरे लिए बारात लौटने से निराश दूल्हे के फांसी लगाकर आत्महत्या (Groom Commits Suicide in Farrukhabad) करने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, बारात पूरी धूमधाम से चढ़ी थी, लेकिन वरमाला के समय मामला बिगड़ गया. दरअसल दूल्हे का रंग गोरा ना होने की बात कह कर दुल्हन ने जयमाला डालने से इनकार कर दिया.

वहीं, शादी में काफी अधिक खर्चा हो जाने के बाद भी बिना दुल्हन के ही बारात को वापस लौटना पड़ा, जिससे हताश और निराश युवक ने अपने घर आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दूल्‍हे के इस कदम से उसके परिवार में कोहराम मच गया है.

जानें क्‍या है पूरा मामला
यह घटरा फर्रूखाबाद के कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के गांव सलेमपुर टिलियां की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि इसी महीने की 20 तारीख को यहां के निवासी 21 वर्षीय युवक की बारात जिला जौनपुर की सदर कोतवाली स्थित गांव हमजापुर गई थी. बारात पहुंचने पर वधू पक्ष के लोगों ने स्वागत सत्कार भी किया और जयमाला स्टेज सजी थी. वहीं, दूल्हा स्टेज पर दुल्हन के आने का इंतजार कर रहा था. इस दौरान दुल्हन स्टेज के पास तक सधे कदमों से आई. इसके बाद उसने एक नजर डालकर दूल्हे को देखा और चुपचाप वापस लौट गई. यह नजारा देखकर वहां मौजूद बाराती और अन्य लोग हक्के बक्के रह गए.

वहीं, जब तक वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते तब तक दुल्हन ने कहा कि दूल्हे का रंग अच्छा नहीं है, मैं इससे शादी नहीं करूंगी. इसके बाद दुल्हन का फैसला सुनते ही बारातियों में सन्नाटा सा पसर गया.

पंचायत का दौर चला, लेकिन…
इसके बाद दुल्हन को मनाने के साथ ही दोनों पक्षों में पंचायत का दौर चला, लेकिन दुल्हन के साफ इनकार कर देने के बाद बात नहीं बन सकी. ऐसी स्थिति में अधिकांश बाराती वापस लौट आए और कुछ लोग वहां इसलिए रुक गए कि किसी दूसरी लड़की को तलाश कर शादी करा दी जाए. हालांकि काफी प्रयास के बाद भी कोई लड़की नहीं मिल सकी. ऊपर से वधू पक्ष ने बारात के स्वागत सत्कार में हुआ खर्चा (लगभग 50 हजार रुपये) भी दूल्हे से ले लिया.

वहीं, निराश युवक बिना दुल्हन के घर वापस आ गया और वह सदमे को बर्दाश्त नहीं कर सका. उसने अपने मकान के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.जबकि घबराए परिजनों ने फांसी के फंदे पर झूलते हुए शव को नीचे उतारा और इसके बाद युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया. इसको लेकर गांव में मातम पसरा हुआ है. वहीं, फिलहाल परिजनों की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिलने के कारण पुलिस विभाग अनजान बना हुआ है.

आपके शहर से (फर्रुखाबाद)

उत्तर प्रदेश
फर्रुखाबाद
उत्तर प्रदेश
फर्रुखाबाद

Tags: Farrukhabad news, Farrukhabad police, Marriage news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here