Female bank employee fraud withdraw money from costumers account in jodhpur crime cgpg

0
12


Dr. Ranjan Dave

जोधपुर. राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में एक बैंक की महिला कर्मचारी ने अपने ही ग्राहकों के पैसों (Bank Fraud) पर हाथ साफ कर लिया. हालांकि, महिला कर्मचारी अभी बैंक में काम नहीं करती है, फिर भी बैंक प्रशासन चुप्पी साधे है. पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि अलग-अलग खातों से लाखों रुपये की निकालना बिना बैंक के किसी अधिकारी के मदद से संभव नहीं है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बैंक की पूर्व महिला कर्मचारी ऐश्वर्या बोड़ा एक्सिस बैंक के डाक डिस्पैच का काम करती थी. महिला ग्राहकों के चेक वापस लौट आते थे उनको रजिस्टर में एन्ट्री करने का कार्य करती थी. इसी कड़ी में बैंक के दो ग्राहक लालाराम व धनकुमार के चैक वापस लौटकर बैंक में आ गए. आरोपी ऐश्वर्या ने लौटकर आई चैक बुक के कुछ चैक अपने पास रख कर ग्राहकों के बैंक के खाते से पैसे उठा लिए.

ऐसे पुलिस गिरफ्त में आई आरोपी

जब इन ग्राहकों को मालूम चला कि बैंक से पैसे निकाल लिए हैं, तो ग्राहको ने बैंक में संपर्क किया तो बैंक खाते से पैसे उठाने का मामला सामने आया. ग्राहकों ने  बैंक शाखा प्रबंधक से संपर्क किया तो उचित जवाब नहीं मिला. तब ग्राहकों ने सरदारपुरा थाने में इसका मामला दर्ज करवाया. शिकायत मिलने के बाद  पुलिस ने जांच शुरू की और शेलेन्द्र व धर्मवीर को गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने पूछताछ में इस पूरे मामले का मास्टमाइंड ऐश्वर्या बोड़ा को बता. ऐशवर्या ने दोनों ग्राहकों के खाते 6,60000 और 617000 अलग – अलग किश्तों में निकाले थे.

ये भी पढ़ें: Alwar Rape Case: मंत्री ममता भूपेश बोलीं- दरिंदों को कोई तिलक नहीं लगा, सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती
पुलिस को अंदेशा है कि और भी कई ग्राहकों के साथ फ्रॉड हो सकता है.  पुलिस को शक है कि  बैंक के अन्य कर्मचारियों की मिलीभगत से ही पूरे काम को अंजाम दिया गया है. पुलिस का तर्क है कि अगर किसी दूसरे व्यक्ति की संलिप्तता उजागर होती है तो उनके खिलाफ भी करवाई होगी. फिलहाल बैंक इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है.

आपके शहर से (जोधपुर)

Tags: Jodhpur News, Rajasthan news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here