FIR against Amazon in Bhopal for selling tiranga printed shoes Narottam Mishra said Action will be taken cgnt – तिरंगा छपे जूते बेचने पर Amazon सेलर पर भोपाल में FIR, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले

0
149


भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑनलाइन सेलिंग कंपनी अमेजन के सेलर पर एफआईआर दर्ज की गई है. गणतंत्र दिवस से पहले ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के तिरंगे के गलत इस्तेमाल को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. अमेजन प्लेटफार्म पर तिरंगे छपे जूते बेचने के मामले में प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे. निर्देश के छह घंटे के भीतर बीते मंगलवार को अमेजन कंपनी से जुड़े सेलर पर हबीबगंज में रहने वाले शुभम नायडू ने क्राइम ब्रांच थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. नायडू एक निजी कंपनी में काम करते हैं.

दरअसल अमेजन के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर गणतंत्र दिवस पर सेल बताई जा रही है, लेकिन सेल के साथ राष्ट्रध्वज छपे जूते बेचने की तस्वीरें लगाई गई हैं. सोशल मीडिया पर यूजर इस मामले को लेकर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले की जानकारी आने पर बीते मंगलवार को कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि उन्होंने पूरे मामले में डीजीपी को एफ आई आर दर्ज करने को कहा है. गृहमंत्री ने कहा है कि अमेजन कंपनी को लेकर सामने आई जानकारी पीड़ादायक और इसे मध्यप्रदेश में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, पुलिस में एक्शन लेगी.

ऐसी हरकतें बर्दाश्त नहीं
प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज साफ तौर पर कहा कि राष्ट्र को अपमानित करने का कोई भी कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले प्रदेश में ऑनलाइन होम ड्रग्स की डिलीवरी का मामला भी सुर्खियों में रहा था. इस मामले में ऑनलाइन कंपनी पर भिंड में मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए चाकू की होम डिलीवरी पर भी आपत्ति जताते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे और ऑनलाइन कंपनियों को हिदायत जारी की थी कि यदि ऑनलाइन कंपनियों के द्वारा उन्हें अपने सोशल प्लेटफॉर्म से नहीं हटाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जबलपुर में चाकू की बिक्री पर रोक लगाई गई थी.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश

Tags: Amazon, Bhopal news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here