First sunday curfew in rajasthan to be imposed on 16 january 2022 in third corona wave rules all you need to know

0
16


जयपुर. राजस्थान में तीसरी लहर का कहर बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में एक्टिव केस का आंकड़ा 60 हजार के करीब पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 8 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए पाबंदियां और सख्ती बढ़ाई जाने लगी हैं. रविवार को पहला वीकेंड कर्फ्यू रहेगा. शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू की गाइडलाइन लागू रहेगी. कर्फ्यू में आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा. जरूरी सामान की दुकानों को छोड़कर सभी बाजार, शॉपिंग मॉल, जिम, क्लब बंद रहेंगे. कोरोना की तीसरी लहर में पहली बार वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है. दूध की दुकानें, डेयरी बूथ, फल-सब्जी दुकानें, किराना की दुकानें खुली रहेंगी.
वन विभाग के आदेश के मुताबिक कर्फ्यू के दौरान प्रदेशभर के सेंचुरी और टाइगर रिजर्व और सफारी भी बंद रहेंगे. बात जयपुर की करें तो लेपर्ड सफारी और नाहरगढ बायोलॉजिकल पार्क भी नहीं खुलेगा. वीकेंड कर्फ्यू में स्ट्रीट वेंडर्स, थड़ी-ठेले वालों को छूट नहीं दी गई है.

इन सेवाओं को मिलेगी वीकेंड कर्फ्यू से छूट
वीकेंड कर्फ्यू में दूध-डेयरी बूथ, फल-सब्जी मंडी की दुकानें, किराना दुकानें, आईटी, टेलीकॉम सेवाएं, मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे. इसके अलावा, इमरजेंसी सेवाओं वाले ऑफिस, माल लाने-ले जाने वाले सभी वाहनों के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों को छूट रहेगी. वैक्सीनेशन के लिए आने-जाने वालों को छूट रहेगी. मेडिकल सेवाओं से जुड़े ऑफिस खुले रहेंगे.

आपके शहर से (जयपुर)

Tags: Jaipur news, Rajasthan Covid 19, Rajasthan news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here