Flight starts from kushinagar international airport from today upns

0
18


कुशीनगर. कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) से घरेलू उड़ान शुक्रवार को आरंभ होगी. इसे लेकर उड़ान कंपनी स्पाइस जेट व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी व कर्मचारी तैयारी पूरी कर चुके हैं. पहली फ्लाइट दिल्ली से आएगी व इसके बाद दूसरी कुशीनगर से दिल्ली जाएगी. इन फ्लाइटों से आने व जाने वाले यात्रियों का भारतीय परंपरा के मुताबिक स्वागत किया जाएगा. स्पाइस जेट की फ्लाइट आज दोपहर 12 से उड़ान भरकर दोपहर बाद एक बजकर 35 मिनट पर कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेगी. 20 मिनट ठहरने के बाद वही फ्लाइट 1 बजकर 55 मिनट पर कुशीनगर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी.

इन दोनों तरफ से आने व जाने वाले यात्रियों को चंदन, टीका लगाकर स्वागत किया जाएगा. इस दौरान केक भी काटा जाएगा, तो अथॉरिटी की तरफ वाटर कैनन सैल्यूट (जल सलामी) दी जाएगी. अगले महीने में मुंबई और कोलकाता के लिए उड़ान शुरू होने की संभावना है. बौद्ध सर्किट में पर्यटन विकास की असीम संभावना को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल उद्घाटन किया था. श्रीलंका से आया पहला विमान कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की इंटरनेशनल ब्रांडिंग करते हुए देश को सौंपा था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नगर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घरेलू उड़ान शुरू होने की बात कही थी. जिसके बाद कई विमानन कंपनियों ने कुशीनगर इंस्टरनेशनल एयरपोर्ट से यात्री सेवा शुरू करने में रुचि दिखाई थी.

अलीगढ़ में ​मॉर्डन पत्नी को चाहिए बिना दाढ़ी वाला पति, इमाम पर दर्ज कराई FIR, जानें माजरा

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से हरी झंडी मिलने के बाद आज से घरेलू उड़ान शुरू होगी. कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से घरेलू उड़ान शुरू होने से केवल यूपी के पूर्वी जिलों बल्कि बिहार के पश्चिमी जिलों के लोगों को भी सीधा लाभ मिलेगा. 280 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट यूपी के सबसे बड़े रनवे वाला एयरपोर्ट है. कुशीनगर एयरपोर्ट के निदेशक एके द्विवेदी ने बताया की पहली उड़ान के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यात्रियों को लेकर आने वाले पहले विमान का वाटर कैनन से स्वागत किया जाएगा. घरेलू उड़ान शुरू होने से न केवल एयरपोर्ट के कर्मचारी उत्साहित हैं बल्कि स्थानीय लोगों में खासा उत्साह है. उन्होंने कहा की कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मुंबई और कोलकाता के लिए उड़ान शुरू होगी जिसके लिए भी तैयारी की जा रही है.

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bjp government, CM Yogi, International Airport, Kushinagar Airport, Kushinagar International Airport, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here