For up assembly election azam khan filed his nomination process from sitapur jail upns

0
189


सीतापुर. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर सीतापुर जेल में बंद रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खान (Azam Khan) ने बुधवार को अपने नामाकंन (Nomination) की प्रक्रिया पूरी कर ली. कोर्ट ने उन्हें जेल से चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी है. जेलर आरएस यादव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आदेश के मुताबिक जेल में रिटर्निंग ऑफिसर आए और सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गईं. आजम खान के समर्थकों ने बताया कि गुरुवार को रामपुर में उनका पर्चा दाखिल होगा.

बता दें कि सपा सांसद मोहम्मद आजम खान 23 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं. उनके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में करीब 100 मुकदमे दर्ज हैं, जो न्यायालय में विचाराधीन हैं. अधिकतर मामलों में कोर्ट द्वारा उनकी जमानत मंजूर की जा चुकी है. अजीमनगर थाने में दर्ज शत्रु संपत्ति को जौहर विश्वविद्यालय में मिलाने के मामले में जमानत लंबित है, जबकि लखनऊ के भी एक मामले में अब तक जमानत नहीं हो सकी है. सपा ने आजम खान को शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है.

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव यूपी की सत्ता में वापसी के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने अपनी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को रामपुर सदर सीट से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, आजम के बेटे अब्दुल्लाह आजम को स्वार विधानसभा सीट से टिकट दिया है. अब्दुल्ला आजम हाल ही में सीतापुर जेल से जमानत पर छूटे हैं.

यूपी में कब-कब वोटिंग
बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

आपके शहर से (रामपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, Azam Khan, Samajwadi party, Sitapur news, UP Assembly Election 2022, UP Election 2022, UP news, UP police, रामपुर, सीतापुर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here