Former minister kiran chaudhary Said MSP did not increase according to the cost of farmers nodssp – पूर्व मंत्री किरण चौधरी का कटाक्ष, बोलीं

0
12


भिवानी. हरियाणा के भिवानी में कांग्रेस नेत्री और विधायक किरण चौधरी (Congress MLA Kiran Chaudhary)  ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) और फसल बर्बादी को लेकर सरकार पर निशाना साधा. खेतों में फसलों का निरीक्षण करने पहुंची किरण चौधरी ने कहा कि फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी लागत के हिसाब से ऊंट के मुंह में ज़ीरा के समान है. साथ ही कहा कि ये मामूली बढ़ोतरी भी सरकार ने यूपी चुनाव को लेकर दिखावे के लिए की है. बता दें कि पूर्व मंत्री व तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी एक सप्ताह से तोशाम हलके के गांंवों के दौरे पर हैं. वो एक-एक गांव जाकर जनसभा कर लोगों से मिल रही हैं.

साथ ही खेतों का दौरा कर किसानों की बर्बाद फसलों का जायजा ले रही हैं. जहां भी किसी प्रकार का नुकसान मिलता है तो अधिकारियों को फोन कर गिरदावरी करा मुआवजा देने के निर्देश देती है. खेतों में पहुंची किरण चौधरी को किसानों ने अपनी बर्बाद फसलें दिखाईं. ये हाल कई गांवों के किसानों का है, जहां कहीं कपास की फसल जलभराव से तो कभी बीमारी से बर्बाद हो रही हैं, यही हाल ग्वार और मूंग की फसलों का है.

फसलों की गिरदावरी कराने की मांग 

किरण चौधरी इस दौरान मीडिया से रूबरू हुईं और केंद्र सरकार द्वारा रबी की फसलों की MSP में बढ़ोतरी को ऊंट के मुंह में ज़ीरा बताया. किरण ने कहा कि जिस तरह से डीजल, खाद, बीज के भाव बढ़े हैं और मजदूरी महंगी हुई है, उस लिहाज़ से ये बढ़ोतरी कुछ नहीं है. साथ ही आरोप लगाया कि ये सरकार केवल दिखावे के लिए काम करती है. ये बढ़ोतरी भी यूपी में चुनावों को लेकर दिखावा है. उन्होंने इस दौरान एडीसी को फोन कर किसानों की बर्बाद फसलों की गिरदावरी करने के निर्देश दिये.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here