Free Electricity Issue: फ्री बिजली मसले पर दिल्ली-गोवा के मंत्रियों के बीच होगी बहस, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह?

0
21


नई दिल्ली. दिल्ली में फ्री बिजली मामले को लेकर अब देश में बहस तेज हो गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ओर से गोवा में आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) की सरकार बनने पर 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने की घोषणा पर अब बहस छिड़ गई है. गोवा (Goa) के ऊर्जा मंत्री ने दिल्ली के मंत्री को इस मसले पर बहस की चुनौती दी जिसको दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने स्वीकार कर लिया है. इस पर 26 जुलाई को गोवा में दोनों मंत्रियों के बीच बिजली मसले पर बहस होगी.

ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने गोवा के ऊर्जा मंत्री निलेश कैबराल (Nilesh Cabral) द्वारा बिजली के मुद्दे पर खुली बहस करने की दी गई चुनौती को स्वीकार करते हुये कहा है कि वह 26 जुलाई को गोवा जाएंगे.

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गोवा में सरकार बनने पर वहां के निवासियों को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने का वादा किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Master Plan 2041: दिल्ली में दूर होगी पार्किंग की समस्या, पार्कों के नीचे बनेंगी मल्टी लेवल पार्किंग!

केजरीवाल के इस एलान के बाद ही गोवा (Goa) के ऊर्जा मंत्री ने दिल्ली सरकार के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन (Power Minister Satyendar Jain) को 24 घंटे बिजली के मुद्दे पर डिबेट करने की चुनौती दी, जिसे दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने तत्काल स्वीकार किया. साथ ही ट्वीट कर गोवा जाने की घोषणा की.

गौरतलब है कि गोवा के एक टीवी न्यूज चैनल ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि गोवा के ऊर्जा मंत्री नीलेश कैबराल कह रहे हैं कि अगर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा दिल्ली के ऊर्जा मंत्री होते, तो वे आमने-सामने बहस के लिए बैठता, मैं चड्ढा के साथ नहीं बैठना चाहता.

नीलेश कैबराल के इस बयान का दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर जवाब दिया है. सत्येंद्र जैन ने कहा, “नीलेश कैबराल जी, मैंने सुना है कि आप दिल्ली के ऊर्जा मंत्री के साथ आम आदमी पार्टी की मुफ्त और 24 घंटे बिजली की घोषणा पर बहस करना चाहते हैं. मैं आपकी चुनौती स्वीकार करता हूं. मैं इस रविवार को गोवा में रहूंगा. मुझे उम्मीद है कि रविवार दोपहर 3 बजे का समय बहस के लिए ठीक रहेगा.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए नीलेश कैबराल ने दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन को 26 जुलाई को बहस के लिए आमंत्रित किया है. कैबराल के बहस के इस आमंत्रण को सत्येंद्र जैन ने स्वीकार किया है, जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here