Ghaziabad: गाजियाबाद की इस कालोनी के लोगों के लिए सड़क बनी मुसीबत, नगर आयुक्त मामले से अनजान

0
22


रिपोर्ट- विशाल झा

गाजियाबाद. अक्सर नव निर्माण से लोगों को सहूलियत ही मिलती है, लेकिन क्या आपने कभी ऐसा निर्माण देखा है, जिससे निवासियों के जीवने आसानी होने की बजाय परेशानी बढ़ने लगे. यूपी के गाजियाबाद में कुछ ऐसा ही हो रहा है. दरअसल गाजियाबाद के गोविंदपुरम में बालाजी एन्क्लेव की गली नंबर-8 में रोड बनाने का काम चल रहा है.

बहरहाल, आमतौर पर निवासी खुश होते हैं जब उनके घर के पास रोड़ बन रही होती है, लेकिन यहां ऐसा नहीं है. निर्माण तो हो रहा है, लेकिन जिस तरीके से हो रहा है वो काफी अजीबोगरीब है. यहां सड़क को उठा कर दो फीट ऊंचा कर दिया गया. ऐसे में गली की दुकानों और मकानों पर सीधा असर पड़ा है. गली के मकान दो से तीन फीट नीचे दब गए हैं.

जल निकासी के लिए रास्ता नहीं
News 18 Local को बालाजी एन्क्लेव के निवासी नारायण ने बताया कि पहले हमें अपने घरों में छोटी सीढ़ी लगाकर चढ़ना पड़ता था, लेकिन अब इस रोड के निर्माण के कारण हमारा मकान सड़क से काफी नीचे हो गया है, जिससे जल निकासी पूरी तरीके से ब्लॉक हो गयी है.

गोविंदपुरम में समस्याओं का अंबार
वहीं News 18 Local की टीम ने गोविंदपुरम की गली नंबर-8 की अन्य समस्याओं के बार में जब पता किया तो देखा कि यहां जन समस्याओं की बहार है. घर के बालकनी में हाई वोल्टेज तारों से बच्चों और महिलाओं में खौफ का माहौल है. निवासी ज्योति ने बताया कि कई जगह पर शिकायत करने के बाद भी कुछ नहीं हुआ. बारिश के समय मुझे बालकॉनी में ताला लगाना पड़ता है, जिससे बच्चे सुरक्षित रहें. शाम में टहलना भी मौत को दावत देना है.

जानिए लापरवाही पर क्या बोले नगर आयुक्त?
गोविंदपुरम की जन समस्याओं को लेकर नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर का कहना है कि उन्हें मौके की कोई जानकारी ही नहीं है. अगर कोई समस्या है, तो उसके निवारण के लिए काम किए जाएंगे.

Tags: Ghaziabad District Administration, Ghaziabad News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here