Ghaziabad Food: 52 साल से बरकरार है पहलवान पराठे का स्वाद, जानिए कैसे करते हैं तैयार

0
62


रिपोर्ट: विशाल झा

गाजियाबाद: दिल्ली-एनसीआर में पहलवान ढाबे के पराठे काफी फेमस हैं. इस ढाबे के पराठों के स्वाद और खुशबू की चर्चा हमेशा कस्टमर की जुबान पर होती है. तो चलिए गाजियाबाद फूड टूर में आज हमारे साथ पहलवान ढाबे पर, उसके मशहूर पराठे का जायका लेने. यह ढाबा गाजियाबाद के कमला नेहरू नगर स्थित हापुड़ चुंगी में है. हापुड़ चुंगी में आते ही आपको पराठो की कई सारी दुकानें दिख जाएंगी. लेकिन पहलवान ढाबे के पराठे की खुशबू दूर से ही आपके मुंह में पानी ला देगी.

वैसे तो पहलवान ढाबे पर विभिन्न प्रकार के पराठे बनाए जाते हैं. जिसमें तंदूरी आलू पराठा, तंदूरी प्याज पराठा, तवा आलू पराठा और अन्य पराठे अपने स्वाद का लोहा मनवा रहे हैं. लेकिन यहां सबसे ज्यादा आलू और प्याज के पराठे खाए जाते हैं.

52 साल पुराना है ढाबा

News18 Local की टीम ने सबसे पहले मिक्स वेज पराठा चख कर देखा. पराठे में वाकई काफी बढ़िया स्टफिंग की गई थी. जब यह पराठा बटर और हरी चटनी के साथ खाया, तब इसका स्वाद और यूनिक और गजब लगा. ढाबा मालिक जितेंद्र चौधरी ने बताया कि उनका ढाबा करीब 52 साल पुराना है. तब से ही कस्टमर का विश्वास हमारे साथ जुड़ा हुआ है. रात में ढाबे में विशेष भीड़ देखने को मिलती है. यहां पराठे की कई सारी दुकानें हैं, पर हमारे कस्टमर को हमारे ढाबे के स्वाद की पूरी पहचान है. पराठा खाने आए वीरेंद्र यादव ने बताया कि वे अक्सर अपने परिवार के साथ पहलवान ढाबा में पराठा खाने आते हैं. उन्हें प्याज का पराठा ज्यादा पसंद आता है. ढाबे की अच्छी बात यह है कि यहां पर साफ-सफाई का भी पूरा ख्याल रखा जाता है.

ऐसे पहुंचें इस ढाबे तक

आपको गाजियाबाद पुराने बस अड्डे से हापुड़ चुंगी के लिए आसानी से रिक्शे मिल जाएंगे. हापुड़ चुंगी पहुंचने के बाद पहलवान पराठा ढाबा सिर्फ एक मिनट की वॉकिंग डिस्टेंस पर है. https://g.co/kgs/c2x9Md पर क्लिक कर या फिर (ढाबे का गूगल मैप लिंक ) दिए गए नंबर ( 9213220029 ) पर आप बात कर पहुंच सकते हैं.

Tags: Food Recipe, Ghaziabad News, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here