Ghaziabad news- गाजियाबाद के ग्रामीण इलाकों में भी अब लगेगा टैक्‍स, जानें नगर निगम तैयारी

0
37


गाजियाबाद. शहर के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों की जेब हल्‍की होगी. गाजियाबाद नगर निगम यहां रहने वाले लोगों से टैक्‍स वसूलेगा. निगम के गठन के बाद पहली बार हाउस टैक्स लगाने की तैयारी है. अगले महीने से लोगों से टैक्स की वसूली के लिए नगर निगम नोटिस जारी करेगा. गाजियाबाद नगर निगम ने प्राइवेट कंपनी से ग्रामीण एरिया के सभी 35 वार्डों का सर्वे कराया है.

सर्वे सेटेलाइट के माध्यम से कराया गया है. इसका डेटा प्राइवेट कंपनी को मिल गया है. इसी डाटा के हिसाब से अब फिजिकल सर्वे किया जा रहा है. सर्वे पूरा होने के बाद प्रत्येक प्रॉपर्टी पर टैक्स फिक्स किया जाएगा. निगम के अधिकारियों के अनुसार अप्रैल महीने से ही हाउस टैक्स वसूली के लिए नोटिस जारी करने का कार्य शुरू हो जाएगा.

शहर की दो लाख प्रॉपर्टी को जारी होगा नोटिस

नगर निगम ने करीब दो लाख ऐसी प्रॉपर्टी का पता लगाया है, जिन पर पहले कभी हाउस टैक्स नहीं लगा. ऐसी सभी प्रॉपर्टी के सर्वे का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. जल्दी ही इन सभी प्रॉपर्टी पर हाउस टैक्स वसूली के लिए निगम नोटिस जारी करेगा.अभी तक पूरे शहर में जिन प्रॉपर्टी से निगम हाउस टैक्स लेता है, उनकी संख्या तीन लाख करीब 72 हजार के आसपास है. नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि हाल ही में एक प्राइवेट कंपनी द्वारा शहर में कराए गए प्रॉपर्टी सर्वे में पता चला कि करीब दो लाख अधिक प्रॉपर्टी का पता चला है, इन्‍हें जल्‍द नोटिस जारी किया जाएगा.

आपके शहर से (गाजियाबाद)

उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद
उत्तर प्रदेश
गाजियाबाद

Tags: Ghaziabad News, House tax



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here