Ghaziabad News: गाजियाबाद में अब बिजली बिल जमा नहीं करने वालों के कनेक्शन काटने की तैयारी शुरू

0
83


गाजियाबाद. गाजियाबाद विद्युत निगम अब बिजली बिल के बकाएदारों (Defaulters of Electricity Bills) के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है. विद्युत निगम अब तक एक बार भी बिजली बिल नहीं जमा करने वाले तकरीबन 15 हजार बकायेदारों के घरों का बिजली कनेक्शन (Cut Power Connection) काटेगा. इसके लिए जिले के सभी विद्युत स्टेशनों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. विद्युत विभाग की मानें तो सितंबर से बिजली कनेक्शन काटने का काम शुरू हो जाएगा. इन बकाएदारों को विद्युत विभाग ने बार-बार नोटिस भेजा, लेकिन लोगों ने अब तक बकाया जमा नहीं किया.

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम को जिले में बिजली बकाया की वसूली के लिए सभी विद्युत खंड अधिकारियों को अभियान चलाकर वसूली और कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए हैं. विद्युत निगम ने सभी बकाएदारों को बकाया बिल जमा करने के लए नोटिस भेजा, लेकिन बिल जमा नहीं किया. इन लोगों को बिजली बिल जमा करने का कई मौका दिया गया. इसके बाद भी बिजली बिल जमा नहीं किया.

, गाजियाबाद में तकरीबन 28 हजार से अधिक कनेक्शन लेने वाले लोगों को चिन्हित किया गया था.

बकायेदारों के कटेंगे अब बिजली के कनेक्शन
दरअसल, गाजियाबाद में तकरीबन 28 हजार से अधिक कनेक्शन लेने वाले लोगों को चिन्हित किया गया था, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद अब तक एक बार भी बिजली बिल जमा नहीं किए थे. इन पर विभाग का तकरीबन 86 करोड़ रुपये बकाया था. निगम ने कड़ी मशक्कत के बाद 13 हजार उपभोक्ताओं से तकरीबन 4 करोड़ रुपये ही वसूल पाई. एकमुश्त समाधान योजना चलाई गई थी, जिससे ये रुपए जमा कराए गए.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: सीएम योगी के निर्देश के बाद अब गाजियाबाद में नवंबर तक लागू हो सकता है नया मास्टर प्लान- 2031

अभी भी 15 हजार उपभोक्ताओं ने बिजली बिल जमा नहीं किया है. ऐसे में अब विद्युत विभाग इन उपभोक्ताओं पर कार्रवाई करने की पूरी तैयारी कर ली है. इन उपभोक्ताओं से अभी भी तकरबीन 82 करोड़ रुपये वसूलने हैं.

Tags: Electricity Bills, Electricity Department, Electricity prices, Ghaziabad News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here