Gold smuggling: पैंट के बाद अब मोजे में मिला 27 लाख का सोना, अफसरों के भी उड़ गए होश

0
13


रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल
वाराणसी. एयरपोर्ट (Varanasi Airport) से लगातार सोने की तस्करी का खेल जारी है. हर दिन तस्कर सोने की तस्करी (Gold Smuggling) के लिए एक से एक नायाब तरीका अपना रहे हैं. गुरुवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर ऐसा ही मामला देखने को मिला. कुशीनगर के रहने वाले तस्कर के मोजे से 27 लाख का सोना मिला तो अफसरों के होश उड़ गए. फिलहाल कस्टम विभाग के अफसर सोना जब्त कर आगे की कार्रवाई कर रहे हैं. लगातार दूसरे हफ्ते इस तरह का मामला आने के बाद एयरपोर्ट पर कस्टम जांच अधिकारियों को और सतर्क रहने का कहा जा रहा है.

बताते चलें कि कुशीनगर का रहने वाला मनजीत पिछले महीने काम की तलाश में शारजाह गया थाण् एक महीने बाद जब उसके वापस लौटने की जानकारी कस्टम विभाग को हुई तो शक के आधार पर अफसरों ने एयरपोर्ट पर उसे रोक कर जांच की. उसके मोजे में काले पेपर के अंदर 530 ग्राम सोना मिला, जिसकी कीमत 27 लाख रुपये के करीब है. कस्टम विभाग के अफसरों ने बताया कि 20 लाख से अधिक का सोना मिलने पर उसे जब्त करने के साथ ही तस्कर की गिरफ्तारी की कार्रवाई भी की जाती है.

पिछले सप्ताह भी पकड़ा गया था सोना

वाराणसी एयरपोर्ट से सोना तस्करी का कोई नया मामला नहीं है. इसके पहले भी पिछले सप्ताह शारजाह से वाराणसी आने वाले एक यात्री के पास से कस्टम विभाग को 21 लाख का सोना मिला था. तब भी तस्करों ने इसे काले टेप में रखकर पैंट के अंदर के जेब मे छिपाया था, लेकिन कस्टम विभाग की सतर्कता के कारण एक्स रे जांच के दौरान ये तस्कर पकड़ में आया था. इस मामले के एक सप्ताह बाद ही अब फिर एयरपोर्ट से मोजे में 27 लाख का सोना पकड़ा गया है. कस्टम विभाग के अफसर बड़ी सफलता मान रहे हैं.

Tags: Gold smuggling case, Varanasi Airport



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here