Good News: अपने एरिया के किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर से LPG सिलेंडर भरवा सकेंगे लोग, इन जिलों में शुरू होगी सर्विस

0
9


रसोई गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर

LPG Cylinder News: अगर आप मौजूदा LPG डिस्ट्रीब्यूटर से खुश नहीं हैं तो आप उसकी जगह कोई दूसरा डिस्ट्रीब्यूटर चुन सकते हैं.

चंडीगढ़. सरकार ने LPG रिफिल की पोर्टेबिलिटी (LPG refill portability) को मंजूरी दे दी है. उपभोक्ता अब अपना LPG सिलेंडर किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर से भरवा सकेंगे. हालांकि, इस सर्विस का फ़ायदा जिस कंपनी का कनेक्शन है उसी के दूसरे डिस्ट्रीब्यूटर से लिया जा सकता है. मोबाइल एप्प/कस्टमर पोर्टल से बुकिंग के समय एरिया के सभी डिस्ट्रीब्यूटर का लिस्ट दिखेगा. परफॉरमेंस रेटिंग के हिसाब से जिससे चाहे सिलेंडर को रिफिल कराएं. पायलट के तौर पर अभी इस सेवा को हरियाणा के चंडीगढ़ और गुरुग्राम से शुरू किया जा रहा है. इसके अलावा रांची, पुणे और कोयंबटूर के उपभोक्‍ता भी इसका लाभ ले सकते हैं.

अब अगर आप अपनी तेल मार्केटिंग कंपनी के मौजूदा LPG डिस्ट्रीब्यूटर से खुश नहीं हैं तो आप उसकी जगह कोई दूसरे वितरक को चुन सकते हैं. काफी समय से इस मुद्दे पर चर्चा हो रही थी, अब इसे मंजूरी दे दी गई है. अब बिना डिस्ट्रीब्यूटर बदले भी दूसरे डिस्ट्रीब्यूटर से सिलेंडर ले सकते हैं.

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय की ओर इस फैसले पर कहा गया है कि LPG ग्राहकों को यह निर्णय लेने की अनुमति दी जाए कि वे किस डिस्ट्रीब्यूटर से LPG रिफिल करवाना चाहते हैं. ग्राहक अपनी तेल मार्केटिंग कंपनी के तहत अपने पते पर डिस्ट्रीब्यूटर्स की लिस्ट से अपना डिलीवरी डिस्ट्रीब्यूटर चुन सकेंगे. पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसको चंडीगढ़, कोयंबटूर गुरुग्राम, पुणे और रांची में लॉन्च किया जाएगा.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here