Good News: हिंडन एयरपोर्ट से फिर शुरू होगी पिथौरागढ़ की उड़ान, जानिए लखनऊ-प्रयागराज का प्लान

0
22


रिपोर्ट- विशाल झा

गाजियाबाद: गाजियाबाद निवासियों के लिए अच्छी खबर है. हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport ) से एक बार फिर उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के लिए विमान सेवा शुरू की जा रही है. दरअसल 2019 में शुरू हुई सेवा तकनीकी दिक्कतों की वजह से बंद हो गई थी. लेकिन अब विमानन मंत्रालय ने निजी कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet ) को इस रूट पर विमान उड़ान सेवा शुरू करने की अनुमति भी दे दी है. इसके बाद ही अगले कुछ महीनों में लखनऊ और प्रयागराज के लिए भी उड़ान सेवा शुरू करने का प्लान है.

वर्तमान में हिंडन एयरपोर्ट से मौजूदा समय में कर्नाटक के हुबली और कलबुर्गी एयरपोर्ट से ही उड़ान सेवा संचालित है. जबकि इस एयरपोर्ट से 2019 के शुरुआती वर्ष में पिथौरागढ़ के लिए उड़ान सेवा शुरू हुई थी. जिसके कुछ महीने बाद ही यह सेवा बंद कर दी गई थी. अब इसे नए सिरे से बाहर करने कि कोशिशें तेज हो गई है. इस रूट पर स्पाइसजेट कंपनी ने 19 सीटर विमान के साथ विमान सेवा शुरू करने का ग्रांड हासिल किया है. वहीं स्पाइसजेट को रूट आरसीएस के तहत यह परमिशन मिली है.

आपको बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह आए थे. जिन्होंने कहा था कि सरकार छोटे शहरों को हवाई मार्ग के जरिए दूसरे शहरों से जोड़ने पर काम कर रही है. इससे छोटे शहरों का विकास तेजी से किया जाएगा. लखनऊ और प्रयागराज की सेवा शुरू होने से गाजियाबाद के निवासियों को बड़ी राहत मिलेगी. लखनऊ के राजधानी होने के कारण पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बड़ी आबादी की वहां आवाजाही होती है.

वर्तमान में गाजियाबाद की आबादी को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जाना पड़ता है. नहीं तो ट्रेन या फिर बस से सफर करने पर मजबूर होना पड़ता है.

Tags: Airport, Flight service, Ghaziabad News, Pithoragarh news, UP news, Uttarakhand news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here