Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी में मिले ‘शिवलिंग’ की फोटो वायरल, मुस्लिम पक्ष ने किया ये दावा

0
54


वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वे का काम तीन दिन की कवायद के बाद पूरा हो गया है. इस बीच हिंदू पक्ष ने दावा किया है कि नंदी के मुख के सामने मस्जिद के वजू खाने से 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग मिला है. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने शिवलिंग वाले एरिया को सील करने के साथ सीआरपीएफ तैनात कर दी है. वहीं, वजू खाने के सील होने के बाद मुस्लिम पक्ष ने दावा किया है कि जिसे शिवलिंग बताया जा रहा है, वह एक फव्वारा है. यही नहीं, मुस्लिम पक्ष के वकीलों ने इसकी फोटो भी वायरल कर दी है.

इसके अलावा मुस्लिम पक्ष के वकील तौहीद की तरफ से वायरल फोटो की ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामिया कमिटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने पुष्टि की है. जबकि हिंदू पक्ष का कहना है कि ज्ञानवापी के वजू खाने में शिवलिंग मिला है और कोर्ट को इस बारे में आखिरी फैसला करना है.

असदुद्दीन ओवैसी ने कही ये बात

हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम पक्ष के दावे को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा, ‘दावा किया जा रहा है कि शिवलिंग है बल्कि मस्जिद कमेटी ने बताया कि वो मस्जिद का फव्वारा है और मस्जिद में ये होता है. अगर ये शिवलिंग था तो कोर्ट के कमिश्नर को कहना चाहिए था. कोर्ट का सील करने वाले आदेश 1991 एक्ट के खिलाफ है.

Tags: Gyanvapi Masjid Survey, Gyanvapi Mosque



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here