Gyanvapi Masjid Case: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का बड़ा बयान, शिवलिंग निकलने को बताया झूठा प्रोपगेंडा

0
31


सुनील कुमार

संभल. अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) ने ज्ञानवापी मस्जिद के वजुखाने से शिवलिंग निकलने की बात को ही सिरे से खारिज करते हुए कहा है, सरकार की ये पॉलिसी मुल्क के खिलाफ है. हम लोग यहीं के हैं, यहीं जिएंगे और यही मरेंगे. सपा सांसद ने आगे कहा कि अगर मुसलमानों के खिलाफ इस तरह की पॉलिसी बरती गई है. सरकार की पॉलिसी मुल्क के खिलाफ है. जगह-जगह जो नफरत फैलाई जा रही है, इससे हमें ही नहीं मुल्क को नुकसान होगा.

डॉ बर्क ने कहा कि ये लोग देश मे नफरत फैला रहे हैं. जहां तक कुतुबमीनार या ज्ञानवापी मस्जिद के बनने की बात पर कहा कि तो ये कोई आज की बनी हुई नहीं है, आज इसमें शिवलिंग निकल आया. ये सब झूठ है प्रोपगेंडा है इसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे .सपा सांसद ने कहा कि मंदिर रहे और मस्जिद रहे. ये मजहबी मामला है. हमें किसी की इबादत से कोई एतराज नहीं है. वहीं ज्ञानवापी मस्जिद परिसर को सील किए जाने की अफवाह पर के सवाल पर सपा सांसद ने कहा कि अगर वहां पर कोई कब्जे वाली बात सामने आती है तो फिर मुसलमान बैठेगा और आगे की प्लानिंग करेगा.

बड़ी खबर: सपा विधायक आजम खान को SC से मिली अंतरिम जमानत, क्या आज होगी रिहाई?

दरअसल, सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क मुरादाबाद के मुंडापांडे इलाके में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण पर अपनी राय दी है. उधर, ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई गुरुवार को टाल दी गई. वकील विष्णु जैन ने बेंच से प्रार्थना की कि हिंदू पक्ष के वकील हरिशंकर जैन कल ही हॉस्पिटल से डिचार्ज हुए हैं, लिहाजा उन्हें अपना जवाब दाखिल करने के लिए शुक्रवार तक का समय दिया जाये. इस पर मुस्लिम पक्ष ने आपत्ति जताई और कहा कि वाराणसी की स्थानीय अदालत लगातार सुनवाई कर रही है है. स्थानीय अदालत में एक दीवार तोड़ने अर्जी दी गई है. जिस पर सुप्रीम कोर्ट कहा कि वाराणसी कोर्ट में पेश हो गई है, लिहाजा अब निचली अदालत अब कोई नई सुनवाई नहीं करेगा.

Tags: Bjp government, Gyanvapi Masjid Survey, Kashi Vishwanath Temple, Samajwadi Party MP, Sambhal News, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here