Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का आज आखिरी दिन, CM योगी ने लिया अपडेट

0
43


वाराणसी. ज्ञानवपी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मंदिर विवाद मामले में सर्वे का काम सोमवार को शुरू हो चुका है. टीम ने बीते दो दिन में सर्वे का काम 80 प्रत‍िशत तक खत्‍म कर लिया है. शेष आज पूरा हो जाएगा. इस मामले में 17 मई को कोर्ट में रिपोर्ट पेश करनी है. बताया जा रहा है कि आज सर्वे के दौरान वीडियोग्राफी के लिए विशेष लेंस की जरूरत पड़ेगी. जूम लेंस और विशेष प्रकार का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस मामले में यूपी प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि काशी में ज्ञानवापी मस्जिद में चल रहे सर्वे की जानकारी सीएम योगी आदित्यनाथ को दी गई है. प्रमुख सचिव गृह ने बताया आज 2 घंटे में सर्वे का काम खत्म हो सकता है.

अधिवक्ता कमिश्नर विशाल सिंह ने बताया कि, कमीशन की सर्वे का आज आखिरी दिन है. सर्वे आज पूरी तरह से सम्पन्न हो जाएगा. सर्वे अपने नियत समय 8 से 12 बजे तक ही चलेगा. सर्वे में क्या क्या जांच हुई, ये सारी बातें गोपनीय हैं. कोर्ट के आदेशानुसार प्रशासन ने पूरा सहयोग किया है. फ्लड लाइट, सफाईकर्मी, ड्राफ्ट मैन जितनी भी सहायता मांगी गई डीएम ने सभी कुछ उपलब्ध कराया. आज जितने भी कार्य सर्वे के दौरान बचे हैं. सभी कम्प्लीट हो जाएंगे और 17 मई को कोर्ट में रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी.

सुल्तानपुर में बीजेपी सांसद बृजभूषण बोले- राज ठाकरे मुझे कहीं मिल जाता, तो दो-दो हाथ जरूर कर लेता

दरअसल, सोमवार के नाते बाबा का दर्शन करने भक्तों की संख्या भी अधिक है. पुलिस-प्रशासन एकदम एक्टिव मोड में है और सुबह से ही अधिकारी सड़को पर हैं. इस बीच शहर के बांस फाटक से गोदौलिया तक पुलिस ने पैदल गश्त की. वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि कोर्ट कमीशन के निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा उनको पर्याप्त रोशनी के संसाधन, सूचना विभाग के वीडियो व फोटोग्राफर, प्राधिकरण के ड्राफ्ट्समैन, तहसील के राजस्व कर्मी, मजदूर व अन्य निर्देशित सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है. उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था के मद्देनजर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

Tags: Allahabad high court, Gyanvapi Mosque, Kashi Vishwanath Dham, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Varanasi news, Varanasi Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here