Gyanvapi Survey: शिवलिंग मिलने के दावे पर डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य बोले- ‘सत्य ही शिव’ है

0
40


वाराणसी. वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम सोमवार को तीसरे दिन पूरा हो गया है. अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है. हिंदू पक्ष के अनुसार दावा किया गया है कि नन्दी के मुख के सामने मस्जिद के वजूखाने से 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग मिला है. इसी बीच ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ‘शिवलिंग’ मिलने के याचिकाकर्ता के दावे को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर ज्ञानवापी में बाबा महादेव के प्रकटीकरण ने देश की सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश दिया है.” उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, “सत्य” को आप कितना भी छुपा लीजिये लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि “सत्य ही शिव” है. बाबा की जय, हर हर महादेव.” अब मंगलवार यानी 17 मई को कोर्ट कमिश्नर अपनी रिपोर्ट को पेश करेंगे.

बता दें कि एक अर्जी दाखिल की गई थी, जिसमें अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने कहा कि सर्वे के दौरान शिवलिंग मिला है. जिसके बाद वाराणसी सिविल कोर्ट ने जगह को सील करने का आदेश दिया है. वाराणसी सिविल कोर्ट ने जिला प्रशासन को कहा है कि जिस जगह पर शिवलिंग मिला है उसे सील किया जाए.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया ट्वीट.

शिवलिंग को संरक्षित और सुरक्षित करते हुए किसी को भी जाने की इजाजत न दी जाये. हालांकि मुस्लिम पक्ष सभी दावों को खारिज कर रहा है. उनका कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं है और रिपोर्ट अभी कोर्ट के समक्ष पेश होनी है.

वजूखाना अब CRPF के हवाले
अब इस मामले में वजूखाने को अब सीआरपीएफ के हवाले कर दिया गया है. अब इस याचिका पर अलग से सुनवाई होगी. अब देखना होगा कि जब मंगलवार को कोर्ट में रिपोर्ट पेश होगी तो जज क्या फैसला देते हैं वह अहम होगा. इस बीच इस मामले की 17 मई को सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होगी. अब देखना यह है कि कोर्ट का फैसला क्या होता है? क्या रिपोर्ट सार्वजानिक होगी या नहीं, यह सुप्रीम मंगलवार को निश्चित करेगी.

Tags: Deputy CM Keshav Maurya, Gyanvapi Masjid, Gyanvapi Mosque, Kashi Vishwanath Dham, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Varanasi news, Varanasi Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here