Happy Birthday Sanjay Mishra passed from nsd and give 28 takes on first day of shooting

0
45


मुंबई. बॉलीवुड एक्टर संजय मिश्रा (Sanjay Mishra Birthday) का आज जन्मदिन है. वह 58 साल के हो गए हैं. उनका जन्म 6 अक्टूबर 1963 को बिहार के दरभंगा में एक छोटे से गांव, सकरी में हुआ था. उनके पिता पीआईबी में नौकरी करते थे औ उनके दादा-दादी भारतीय सेवा अधिकारी थे. सरकारी नौकरी होने की वजह से उनके पिता का ट्रांसफर वराणासी में हो गया. संजय मिश्रा ने यहां बीएचयू के केंद्रीय विद्यालय से पढ़ाई की. बाद में उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया और एक्टिंग की पढ़ाई की. साल 1989 में वह ग्रेजुएट हो गए.

संजय मिश्रा  (Sanjay Mishra) ने साल 1995 में आई फिल्म ‘ओह डार्लिंग ये है इंडिया!’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में उन्हें बहुत ही छोटा, हारमोनियम प्लेयर का किरदार मिला. इसके बाद उन्होंने फिल्म अनिल कुमार और माधुरी दीक्षित स्टार ‘राजकुमार’ में काम किया. साल 1998 में उन्होंने फिल्म ‘सत्या’ में काम किया. दोनों ही फिल्में सुपरहिट हुईं. लेकिन इन दोनों में छोटा किरदार ही रहा.

फिल्मों में एंट्री से पहले उन्होंने कई सारे विज्ञापनों के लिए शूट किए. उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ एक कोल्ड ड्रिंक का विज्ञापन भी किया. साल 1991 में उन्हें टीवी सीरियल ‘चाणक्य’ में काम करने का मौका मिला. लेकिन शूटिंग के पहले ही दिन उन्होंने 28 टेक दिए. इससे परेशान होकर डायरेक्टर ने उन्हें एक अस्सिटेंट डायरेक्टर के साथ छोड़ दिया, जिससे कि वह शूटिंग की रिहर्सल कर सकें.

फिल्म ‘सत्या’ और ‘दिल से…’ में उनके किरदार की वजह से उन्हें टीवी के सिटकॉम ‘ऑफिस ऑफिस’ में शुक्ला का किरदार मिला. इस शो से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली. इसमें वह करप्ट सरकारी कर्मचारी का किरदार निभाते थे, जो सिर्फ पान खाता था. इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल में ही काम करना जारी रखा. साल 2005 तक उन्होंने टीवी सीरियल में काम किया. इसी साल आई फिल्म ‘बंटी और बबली’ में उन्होंने काम किया और इससे उन्हें पहचान मिलना शुरू हुई. इसके बाद उन्होंने ‘अपना सपना मनी मनी’ में बड़ा और अहम किरदार निभाया. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

संजय मिश्रा को उनकी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाना जाता है. उन्हें साल 2010 में आई फिल्म ‘फस गए रे ओबामा’ के लिए बेस्ट एक्टर अप्सरा अवार्ड मिला. साल 2014 में आई फिल्म ‘आंखों देखी’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर(क्रिटिक्स) मिला. इसके अलाव अलग-अलग अवार्ड शो में उन्हें फिल्म ‘मसान’ और ‘कामयाब’ के लिए नॉमिनेशन और अवार्ड मिले.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here