Hardik Pandya may demote in central contract list of bcci Nikhil Chopra says he will not surprised if this happen – हार्दिक पंड्या होंगे BCCI कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में डिमोट? निखिल चोपड़ा बोले

0
133


नई दिल्ली. भारतीय टीम से कुछ वक्त से दूर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अपनी फिटनेस को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने हाल में सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की जिसमें वह जिम में पसीना बहाते नजर आ रहे थे. हार्दिक पिछले साल नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलते नजर आए थे. वह बीसीसीआई के कॉन्ट्रेक्ट की ए-कैटेगरी में शामिल हैं लेकिन पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा (Nikhil Chopra) का कहना है कि उन्हें डिमोट भी किया जा सकता है यानी वह ए कैटेगरी से बी तक में जा सकते हैं.

28 साल के हार्दिक पंड्या पिछले कुछ वक्त से केवल बल्लेबाजी ही कर पा रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के भी सभी मैचों में वह गेंदबाजी नहीं कर सके थे जिसके चलते टीम चयन पर काफी सवाल उठे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही खिलाड़ियों को नया कॉन्ट्रेक्ट देने वाला है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा का मानना है कि हार्दिक को कॉन्ट्रेक्ट में नुकसान हो सकता है.

इसे भी देखें, गौतम गंभीर की टीम इंडिया को दो टूक- अगला ‘कपिल देव’ ढूंढना बंद करो, जानिए क्यों कहा ऐसा?

निखिल चोपड़ा ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘किसी को प्रमोट करने की बड़ी वजह होती है, लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि खिलाड़ी को जो मौके मिले हैं, उसमें कैसा प्रदर्शन किया. मुझे बिलकुल हैरानी नहीं होगी अगर हार्दिक ए से बी कैटेगरी में डिमोट हो जाते हैं. वह पिछले कुछ वक्त से फॉर्म से भी जूझ रहे हैं.’ बता दें कि हार्दिक की तरह ए कैटेगरी वाले खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से हर साल 5 करोड़ रुपए मिलते हैं. वहीं, बी कैटेगरी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को साल में 3 करोड़ रुपये दिए जाते हैं.

निखिल ने आगे कहा कि अगर हार्दिक बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो अगली बार में उनका प्रमोशन भी हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘अगली बार में उनका प्रमोशन हो सकता है, लेकिन इसके साथ ही अन्य खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण बनाना जरूरी है कि अगर आप प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आप डिमोट हो सकते हैं.’ निखिल ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा, पेसर ईशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन भी पिछले कुछ वक्त से बेहतर नहीं रहा है, ऐसे में ये खिलाड़ी भी कॉन्ट्रेक्ट में डिमोट हो सकते हैं.

Tags: BCCI Cricket, Cricket news, Hardik Pandya, Indian cricket



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here