Harish Rawat commanded the election campaign in Uttarakhand, but will the tussle end?– News18 Hindi

0
13


नई दिल्ली. लंबे समय से उत्तराखंड कांग्रेस में चली आ रही खींचतान आज समाप्त हो गयी. कांग्रेस आलाकमान ने आज चुनाव के लिए उत्तराखंड कांग्रेस की नई टीम की घोषणा कर दी है. गणेश गोदियाल को उत्तराखंड कांग्रेस का अध्यक्ष घोषित किया गया तो प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है, लेकिन इसमें सबसे अहम घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की रही है उनको चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

उत्तराखंड विधानसभा सभा मे नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर चल रही खींचतान अब खत्म हो गयी है. आज कांग्रेस आलाकमान ने उत्तराखंड में भी पंजाब फॉर्मूले को अपनाते हुए गणेश गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है और उनके साथ 4 कार्यकारी अध्यक्ष बनाये गए हैं. इसके साथ साथ प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के हाथ मे चुनाव प्रचार की कमान सौंप दी है.

इन घोषणाओं को अगर देखे तो इसमें कहीं न कहीं कांग्रेस नेतृत्व ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर भरोसा जताया है. हरीश रावत के हाथों में चुनाव प्रचार की कमान दी है तो उनके साथ राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा को समिति का उपाध्यक्ष बनाया है. प्रदीप टम्टा हमेशा से हरीश रावत के चेहरे के साथ चुनाव में जाने की वकालत करते आये हैं. इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी हरीश रावत के करीबी माने जाते हैं.

हालांकि कांग्रेस नेतृत्व ने तमाम समितियों की घोषणा करके सभी गुटों को संतुष्ट करने की कोशिश की है. सभी नेताओं को किसी न किसी समिति में जगह दी है, लेकिन चुनाव के लिहाज़ से  मुख्य समितियों की बात करें तो हरीश रावत पर कांग्रेस आलाकमान ने भरोसा जताया है. अब इस नई टीम के साथ उत्तराखंड कांग्रेस के सभी गुट संतुष्ट होते है या नहीं ये तो वक़्त बताएगा. लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने फिर से एक बार फिर अपने पुराने अनुभवी चेहरे पर ही भरोसा दिखाया है.

उत्तराखंड कांग्रेस की नई टीम

प्रदेश अध्यक्ष- गणेश गोदियाल

कार्यकारी अध्यक्ष

प्रो. जीत राम

भुवन कापड़ी

तिलक राज बेहड़

रंजीत रावत

नेता प्रतिपक्ष- प्रीतम सिंह

चुनाव प्रचार समिति

हरीश रावत – अध्यक्ष

प्रदीप टम्टा – उपाध्यक्ष

दिनेश अग्रवाल – संयोजक

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here