Haryana Government Reduces Classe 10 12 Syllabus by 30 percent |– News18 Hindi

0
16


नई दिल्ली: हरियाणा सरकार ने मंगलवार को मौजूदा शैक्षणिक सत्र में माध्यमिक और उच्‍च माध्यमिक कक्षाओं के लिए 30 प्रतिशत पाठ्यक्रम को कम करने का फैसला किया है. हरियाणा बोर्ड के अध्यक्ष जगबीर सिंह ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है, क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी के कारण स्कूल बंद हैं और शिक्षा बाधित हुई है.  एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए माध्यमिक (कक्षा 10) और उच्‍च माध्यमिक कक्षाओं (कक्षा 12) के लिए 30 प्रतिशत पाठ्यक्रम को कम करने का फैसला किया है.

सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी दोनों कक्षाओं के पाठ्यक्रम में 30 प्रतिशत की कमी की गई है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए माध्यमिक (कक्षा 10) और उच्‍च माध्यमिक कक्षाओं (कक्षा 12) के लिए 30 प्रतिशत पाठ्यक्रम को कम करने का फैसला किया है.

सख्त COVID-19 प्रोटोकॉल के बीच हरियाणा में स्कूल लगभग तीन महीने बाद केवल कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए फिर से खुल गए थे. हालांकि, इसने छात्रों के लिए स्कूल आना अनिवार्य नहीं किया है, क्योंकि ऑनलाइन कक्षाएं जारी हैं.

यह भी पढ़ें:
School Reopen : देश के 7 राज्यों में फिर से खुल रहे स्कूल व कॉलेज, इन नियमों का करना होगा पालन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here