Haryana news farmer duped 24 lakhs in sonipat on the name of foreign jobs hpvk

0
20


सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव खेवड़ा के युवक को ऑस्ट्रेलिया भेजकर पढ़ाई व नौकरी दिलवाने के नाम पर उसके पिता से 24 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है. पीडि़त ने मामले की शिकायत एसपी को देकर राई थाना में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सोनीपत के गांव खेवड़ा के रहने वाले मंदीप ने एसपी को दी शिकायत में बताया कि उसने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की है.

उसने बताया कि मार्च, 2020 में उसके पिता जय भगवान की मुलाकात गांव टेहा निवासी कृष्ण कुमार व उसके पिता जगदीश से हुई थी. दोनों ने उसके पिता को कहा था कि वह युवाओं को विदेश भेजते हैं. उनकी काफी जान-पहचान है. उन्होंने उसके पिता को कहा था कि अगर वह अपने बेटे को विदेश भेजा चाहते है तो वह भेज सकते हैं.

40 लाख रुपये मांगे थे

ऐसे में उसके पिता ने आरोपियों को बताया था कि उसका बेटा 12वीं पास है. वह उसे विदेश भेजना चाहता था. जिस पर आरोपियों ने उसे ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 40 लाख रुपये की मांग की थी. उसके पिता ने 12 सितंबर, 2020 को आरोपियों को 24 लाख रुपये एडवांस में दिए थे. उसके बाद आरोपियों ने तो उसे विदेश भेजा और न ही उनके पैसे वापस दिए. जिस पर अब उन्होंने एसपी को शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया है. राई थाना पुलिस ने धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पीडि़त का आरोप है कि वह आर्थिक अपराध शाखा में 29 अक्तूबर, 2021 को शिकायत दे चुके हैं. इसमें दोनों पक्षों को 8 नवंबर, 2021 को बुलाया था. तब आरोपियों ने दो माह में पैसे देने की बात कुबूल की थी, लेकिन 8 जनवरी को वह आर्थिक अपराध शाखा में पहुंचे ही नहीं. उन्होंने फोन पर पैसे देने से मना करते हुए ऊंची पहुंच का हवाला दिया. इस पर उन्होंने एसपी कार्यालय में शिकायत दी. साथ ही मामले की जांच एएसपी निकिता खट्टर कराने से कराने की मांग की है.

देवेंद्र कुमार, थाना प्रभारी, राई का कहना है कि सोनीपत के गांव खेवड़ा के युवक व उसके पिता ने टेहा के पिता-पुत्र पर ऑस्ट्रेलिया भेजने व नौकरी दिलाने के नाम पर 24 लाख की ठगी का आरोप लगाया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी.

आपके शहर से (सोनीपत)

Tags: Haryana news, Himachal pradesh



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here