Haryana weather update Weather will remain dry in Haryana till January 29 day temperature will increase hrrm

0
129


चंडीगढ़. हरियाणा के लोगों को दिन के समय पड़ने वाली कड़ाके की ठंड से हल्की राहत मिल सकती है. मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो प्रदेश में 29 जनवरी तक मौसम खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान हल्की गति से उत्तर पश्चिमी शीत हवाएं चलने से ज्यादातर स्थानों पर रात के तापमान में गिरावट व दिन के तापमान (Temperature) में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसके अलावा वातावरण में नमी की अधिकता से अगले दो-तीन दिनों में कहीं-कहीं अलसुबह धुंध छाने की भी संभावना है.

बता दें कि सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में सुबह की शुरुआत बादलवाई व हल्की धुंध से हुई. हालांकि दोपहर 12 बजे मौसम साफ हो गया और धूप निकल आई. पिछले दिनों के मुकाबले धूप तेज थी. इस कारण से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली. हालांकि दिन ढलने के साथ ही ठंड फिर से बढ़ गई.

जनवरी महीने में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड

हरियाणा में इस बार जनवरी की बारिश ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड तोड दिए हैं. इस वर्ष ला- नीना सशक्त मौसमी प्रणाली के प्रभाव से लगातार पिछले साल जुलाई से सितंबर तक मानसून प्रणाली से और अक्टूबर से जनवरी तक वैस्टर्न डिस्टरबेंस से लगातार प्रत्येक महीने बारिश देखने को मिल रही है और ये गतिविधियां फरवरी के महीने में भी देखने को मिलेगी. इसके अलावा शीत ऋतु के दिनों के साथ, तापमान में गिरावट और ठंड में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

जैसे ही बारिश की गतिविधियां खत्म होती हैं उसके बाद कोहरा, धुंध, पाला, कोल्ड-डे, और शीतलहर की स्थिति बनने लगती है. 25 जनवरी से आसमान साफ हो जाएगा और पवनों की दिशा एक बार फिर उत्तरी पश्चिमी बर्फीली ठंडी होने की प्रबल संभावनाएं बन रही है.

आपके शहर से (चंडीगढ़)

Tags: Haryana news, Haryana weather



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here