Haryanas aaditya sharma wrote the film in lockdown won the award for Best Short Film hrrm

0
74


चंडीगढ़. बेंगलुरु में आयोजित इंडियन फिल्म हाउस द्वारा नेशनल लेवल शॉर्ट फिल्म अवार्ड फंक्शन का आयोजन किया गया. जिसमें हरियाणा के कलाकार आदित्य शर्मा (Aaditya Sharma) द्वारा लिखित शॉर्ट फिल्म फोबिया- दे इनेफ्फेबल फीयर (Phobia- The Ineffable Fear) ने बेस्ट शॉर्ट फिल्म का अवार्ड जीता. हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में रहने वाले आदित्य ने इस फिल्म को लिखा है. आदित्य ही इस फ़िल्म में मुख्य कलाकार हैं.

आदित्य द्वारा लिखी ये फिल्म 7 कैटेगिरी में नॉमिनेट हुई. इस फिल्म को बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल, बेस्ट निर्देशक, बेस्ट एडिटर, बेस्ट स्क्रीनप्ले, बेस्ट सिनेमेटोग्राफी  और बेस्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट किया गया था. इस फिल्म को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला. फ़िल्म का निर्देशन पंजाबी इंडस्ट्री के नामी निर्देशक दिलीप कुमार ने किया.

इस फिल्म को लॉकडॉउन में जीरो बजट में बनाया गया. साथ ही फिल्म की ऑफिशियल सेलेक्शन कई देशों के फिल्म फेस्टिवल में हुई. ये फिल्म लिसबन फिल्म रेनडेवूज पोर्टुगल में सेमी फाइनल तक पहुंची. वहीं फर्स्ट टाइम फिल्म मेकर्स ऑनलाइल सेशन 2021 इंग्लैंड, लिफ्ट ऑफ लाइन सेशन में इस फिल्म का सेलेक्शन हुआ.

Phobia- The Ineffable Fear बेस्ट शॉर्ट फिल्म का अवार्ड जीता

आदित्य ने बताया कि उन्हें ये फिल्म लिखने का आइडिया लॉकडाउन में आया. उन्होंने इस फिल्म में मुख्य किरदार भी निभाया है. आदित्य ने फिल्म में अक्रम नाम के एक साइको का किरदार निभाया है. वहीं आकाश बलयान ने पुलिस इंवेस्टिगेटर राजीव का किरदार निभाया, भरत नर्नोलिया ने कोंस्टेबल और अभय गौतम ने रवि का किरदार निभाया है.

बता दें कि आदित्य कुरुक्षेत्र के सेक्टर 5 के रहने वाले हैं. आदित्य के पिता डॉक्टर और मां स्टाफ नर्स हैं. उनकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है, जो ऑस्ट्रेलिया में रहती है. आदित्य ने बताया कि उन्हें एक्टिंग का शौक 11वीं कक्षा में हुआ,  जिसके चलते वो पढ़ाई तक छोड़ने को तैयार हो गए. लेकिन माता, पिता और बहन के कहने पर उन्होंने नॉन मेडिकल में 12वीं की. लेकिन उसके बाद उन्होंने एक्टिंग को ही पूरा समय दिया.

आदित्य ने बताया कि उनकी बड़ी बहन ने हमेशा उसका साथ दिया. माता-पिता को भी उसी ने मनाया था. वहीं उन्होंने बताया कि वो इससे पहले बॉलीवुड फिल्म अमर कहानी रविदास जी की में बाल रविदास का रोल निभा चुके हैं. आदित्य ने मुंबई स्थित किशोर नामित कपूर एक्टिंग इंस्टीट्यूट से डिप्लोमा इन एक्टिंग किया है. उन्हें बचपन से ही डांस में रूचि रही है और उसमे भी कई शो जीत चुके हैं.

Tags: National Film Awards, Short film



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here