Himachal by elections congress president kuldeep rathore attacks on congress hpvk

0
16


शिमला. हिमाचल में उप चुनावों के लिए भाजपा और कांग्रेस में जोर-आजमाइश के साथ जुबानी जंग भी चल रही है. कांग्रेस ने अब भाजपा पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है. साथ ही जनता को मुद्दों से भटकाने और गुमराह करने का आरोप लगाया है. मंगलवार को शिमला में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने ये आरोप लगाए. राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मण्डी लोकसभा समेत फतेहपुर, अर्की और जुब्बल-कोटखाई चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी. कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट होकर पार्टी को जिताने के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में डटे हुए हैं.

कुलदीप सिंह राठौर ने आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव में मुददाविहीन प्रचार कर रही है और जनता से जुड़े विषयों से भाजपा कोसों दूर है. भाजपा नेता विपक्ष पर बेबुनियाद आरोप लगाकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है. प्रतिभा सिंह के कारगिल युद्ध पर बोल और कन्हैया कुमार के खिलाफ चल रहे प्रचार पर उन्होंने कहा कि भाजपा असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए प्रोपेगेंडा चला रही है ताकि महंगाई,बेरोजगारी और सरकार की विफलताओं पर कोई बात न हो. उन्होंने कहा कि प्रतिभा सिंह की इस तरह की कोई मंशा नहीं थी.

राठौर ने कहा कि सेना के नाम पर भाजपा राजनीति करती है कांग्रेस नहीं. उन्होंने कहा कि सेना तिरंगे के लिए लड़ती है. सेना किसी दल की नहीं होती. कन्हैया कुमार को लेकर उन्होंने कहा कि वो इस देश के नागरिक हैं. उन्होंने अपनी बात जनता के बीच रखी है. अब जनता देखेगी कि किसने सही बात बोली है. भाजपा को जनता को गुमराह करने के लिए बस मौका चाहिए होता है. राठौर ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा हिमाचल प्रदेश में अपने चार वर्षों के कार्यकाल में किये गये विकास कार्यों का विवरण जनता के सामने रखें और विधान सभा चुनावों के समय भाजपा के दृष्टिपत्र में किये गए वायदों का भी हिसाब दे कि कितने वादे पूरे हुए. उन्होने कहा कि भाजपा का चाल, चेहरा और चरित्र इन चुनावों में साफ हो गया है कि लोगों को गुमराह करने के सिवाय भाजपा के पास कोई नीति नहीं है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज प्रदेश में मंहगाई चरम पर है. खाद्य वस्तुओं के दाम इतने बढ़ गए हैं कि गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों का जीना मुश्किल हो चुका है. रसोई गैस के दाम एक हजार का आंकड़ा पार चुके हैं. पैटोªल व डीजल के दाम नियमित बढ़ रहे हैं , बेरोजगारी में हिमाचल देश में तीसरे स्थान पर आ गया है. निर्माण सामाग्री के दाम आसमां छू रहे है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में नशे का कारोबार ग्रामीण क्षेत्रों तक पांव पसार चुका है. कानूव व्यवस्था का बुरा हाल है लेकिन भाजपा तुष्टिकरण की राजनीति कर अपनी पीठ थपथपा रही है. राठौर ने कहा कि भाजपा सरकार की लचर कार्यप्रणाली की वजह से हिमाचल में उद्योग पलायन छोटे उद्योग बंद होने के कगार पर हैं. उन्होने कहा कि सरकार स्पष्ट करे कि  धर्मशाला में हुई इन्वेस्टर मीट के बाद प्रदेश में कितने औद्योगिक घरानो ने रुचि दिखाई है.

 हिमाचल का युवा रोजगार के लिये दर-दर की ठोकरें खा रहा है 

हिमाचल में बढ़ती बेरोजगारी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज हिमाचल का युवा रोजगार के लिये दर-दर की ठोकरें खा रहा है जबकि राज्य सरकार बाहरी राज्यों के लोगों को रोजगार दे रही है. कुलदीप राठौर ने कहा कि वैक्सिनेशन के नाम पर भाजपा सरकार जनता के धन का दुरुपयोग कर रही है. करोड़ों रुपये प्रचार माध्यमों पर खर्चे जा रहे है जो कि जनता के धन का दुरुपयोग है. उन्होने कहा कि भाजपा प्रचार करने वाली सरकार है जबकि इससे पूर्व में रही कांग्रेस सरकारों ने कभी भी अपनी उपलब्धियों पर जनता के पैसों का दुरुपयोग नहीं किया. किसानों व बागवानों की उपेक्षा पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा ही इनका शोषण किया है. आज लगभग एक वर्ष का समय होने जा रहा है जब किसान अपनी मांगों को लेकर सड़को पर बैठे हैं परन्तु सरकार कोई गम्भीरता नहीं दिखा रही है. सरकार के मंत्री किसान आदोनल को कुचलने की धमकिया दे कर उनकी हत्या करवा रहे हैं.

लोकतंत्र खतरे में है-राठौर

कुलदीप राठौर ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र खतरे में है और सरकार विपक्ष की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है. उन्होने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश की जनता भाजपा के प्रति  मुखर हो चुकी है और लोग इन चुनावों में भाजपा को करारा जवाब देने का मन बना चुकी है. राठौर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को बनाने में कांगेस पार्टी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. जहां पहले मुख्यमंत्री  यशवंत सिंह परमार को हिमाचल निर्माता कहा जाता है तो वहीं वीरभद्र सिंह को आधुनिक विकसित हिमाचल को संवारने का श्रेय जाता है. उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी को विकास और वीरभद्र सिंह के नाम पर वोट मांगने में कोई गुरेज नही है क्योंकि यह उनका अधिकार है और वीरभद्र सिंह कांगेस पार्टी की धरोहर हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here