Himachal Corona virus Updates 1804 new corona cases reported in himachal on 12 January hpvk

0
129


शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब तेजी से फैल रहा है. लगातार दूसरे दिन हिमाचल में 1500 से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं. बुधवार को 24 घंटे में 1804 कोरोना केस रिपोर्ट हुए हैं. इससे पहले, मंगलवार को 1528 केस रिपोर्ट हुए थे. अब प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 6937 पहुंच गई है और मौत का आंकड़ा 3870 पहुंच गया है. बुधवार को 14726 लोगों की सैंपलिंग हुई है.

चार जिलों में बढ़े कोरोना के मामले
जिला कांगड़ा, शिमला, मंडी, बिलासपुर और हमीरपुर में कोरोना मामलों में इजाफा हो रहा है. बुधवार को कांगड़ा जिले के टांडा मेडिकल कॉलेज में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई. कांगड़ा में बुधवार को 411, शिमला में 196, सोलन में 334, हमीरपुर में 156, मंडी में 161, सिरमौर में 119, ऊना में 151 और बिलासपुर में 107 केस रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में सबसे अधिक 1704 एक्टिव केस हैं. इसके बाद सोलन में 1122 एक्टिव मामले हैं. सूबे में 13 दिन में एक्टिव केस 466 से 7 हजार के करीब पहुंच गए हैं.

सीएम जयराम की पीएम के साथ मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक कर रहे हैं. इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रधानमंत्री को प्रदेश में कोराना की स्थिति से अवगत कराएंगे. शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में पीएम के निर्देशों के अनुसार फैसले होंगे. कैबिनेट मीटिंग में सख्ती के आदेश दिए जाएंगे. चर्चा है कि प्रदेश में एंट्री के लिए सरकार आरटीपीआर की टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट बंदिश लगा सकती है. हिमाचल में कोरोना की रफ्तार बढ़ने से प्रदेश सरकार बाहरी राज्यों को जाने वाली बसों को 50 फीसदी सवारियों के साथ चलाने की तैयारी कर रही है. 14 जनवरी को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस पर चर्चा होनी है.

शिक्षा निदेशालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक

कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर शिक्षा निदेशालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा की ओर से बुधवार को इस बाबत पत्र जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों सहित प्रदेश के स्कूलों-कॉलेजों में सेवारत शिक्षकों और गैर शिक्षकों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है. निदेशालय की विभिन्न शाखाओं में कार्यरत स्टाफ पर भी अन्य शाखाओं में जाने पर रोक लगा दी गई है.

आपके शहर से (शिमला)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: Corona Virus, Omicron



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here