Himachal Corona Virus Updates 1975 fresh corona cases in himachal shimla police jawan infected hpvk

0
11


शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में दिन-ब-दिन इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को चौबीस घंटे में हिमाचल में कोरोना के 1975 नए संक्रमित मिले हैं. इस दौरान 558 मरीज ठीक हुए हैं. सूबे में कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, आईजीएमसी के एमएस जनक राज, और हिमाचल भाजपा के सह प्रभारी संजय टंडन कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को चौबीस घंटे में शिमला में 584 कोरोना केस, सोलन में 387, कांगड़ा में 220, ऊना में 210, सिरमौर में 169, मंडी में 143, चंबा 83, बिलासपुर 71, कुल्लू 45, हमीरपुर 41, किन्नौर 22 केस सामने आए हैं और 1 संक्रमित की मौत हुई है. सूबे में अब तक कुल मृतक 3872 और कुल संक्रमितों की संख्या 2,40,330 पहुंच गई हैं. वहीं, एक्टिव केस 9529 पहुंच गए हैं.
जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के चेयरमैन के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. जिला सोलन के 35 वर्षीय युवक ने दम तोड़ दिया है. प्रदेश में शुक्रवार को 10,040 लोगों की सैंपलिंग हुई है. जिला चंबा में 35 एमबीबीएस प्रशिक्षुओं सहित 83 लोग संक्रमित पाए गए हैं. सैलानियों की बढ़ती भीड़ को नियंत्रण में जुटे शिमला जिला पुलिस के 71 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. एक हफ्ते के भीतर जिले में 680 पुलिस जवानों के टेस्ट किए गए. कोरोना केसों के चलते इग्नू ने 20 जनवरी होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. परीक्षाओं की नई अधिसूचना 15 दिन पहले यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी.
कैबिनेट में नई बंदिशें नहीं लगी
हिमाचल प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग में सूबे मे कोरोना को लेकर नई बंदिशें नहीं लगाई गई हैं. शुक्रवार को मीटिंग में नए बंदिशें लगने की उम्मीद थी, लेकिन कोई नया फरमान सरकार ने जारी नहीं किया है. केवल जो आदेश बीते सप्ताह जारी किए गए थे. वही लागू रहेंगे. जिलाधीश कोरोना के मामलों को देखकर अपने स्तर पर फैसला ले सकते हैं.

आपके शहर से (शिमला)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: Corona Virus, Himachal, Omicron Alert



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here