Himachal corona virus updates two new omicron cases found in una came from Dubai and France hpvk

0
92


ऊना. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच ओमिक्रॉन के दो नए मामले सामने आए हैं. विदेश से ऊना लौटे दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है. इनमें से एक दुबई और दूसरा संक्रमित फ्रांस से लौटा है. छह जनवरी को ओमिक्रॉन की जांच के लिए दोनों के सैंपल लिए गए थे और जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमन शर्मा इसकी पुष्टि की है. पॉजिटिव आए दोनों लोग ठीक बताए जा रहे हैं. इससे पहले मंडी में भी एक मामला सामने आ चुका है.

ऊना में नए मामलों ने बढ़ाई चिंता

ऊना जिले में सोमवार को कोरोना के नए 207 मरीज मिले हैं और यहां अब सक्रिय केसों की संख्या 1266 पहुंच गई है. नए मामलों में एक बार फिर फ्रंट लाइन वर्कर, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व उद्योगों से संबंधित कर्मचारी अधिक संख्या में संक्रमित पाए गए हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉ. रमन शर्मा ने नए आए 207 मामलों की पुष्टि करते हुए कहा कि लोग कोविड नियमों को लेकर लापरवाही न बरतें.

हिमाचल में 2400 से ज्यादा नए मामले

सोमवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण के 2,446 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल सुख्या बढ़कर 2,45,811 हो गयी. इसके साथ ही छह और मरीजों की मृत्यु होने से मृतकों की कुल संख्या 3,880 हो गयी. एक स्वास्थ्य अधिकारी (Health Officer) ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सोलन में सबसे अधिक 359 मामले सामने आए. जबकि कांगड़ा में 348, मंडी में 312, सिरमौर में 310, शिमला में 280, बिलासपुर में 214, ऊना में 207, हमीरपुर में 168, कुल्लू में 119, चंबा में 75, किन्नौर में 46 तथा लाहौल-स्पीति में आठ नए मामले सामने आए.

आपके शहर से (ऊना)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: Corona Virus, Omicron



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here