Himachal Day Celebration: पेंशनर्स और कर्मचारी निराश, कोरोना वॉरियर्स को अतिरिक्त वेतन, होटल इंडस्ट्री को मरहम

0
23


मंडी में कार्यक्रम के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.

Himachal Day Celebrations in Mandi: मंडी के पद्धर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बारिश होने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने देवता कमरूगना व हुरंग नारायण का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि जिस बारिश का हमको इंतजार था, वह आज देवता के आशीर्वाद से हो रही है.

मंडी. हिमाचल दिवस पर मंडी में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सूबे के कर्मचारियों को निराशा हाथ लगी है. जयराम सरकार से कर्मचारी मंहगाई भत्ते के बढ़ने की उम्मीद लगाए थे, लेकिन ऐसी कोई घोषणा सीएम ने नहीं की है. हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जयराम ठाकुर ने कोरोना योद्धा (Corona Warriors) को अतिरिक्त मानदेय देने की घोषणा की है. वहीं, हिमाचल की टूरिज्म इंडस्ट्री को भी हलकी राहत दी गई है. 73वां राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह मंडी जिला के पधर उपमंडल मुख्यालय पर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पधर के प्रांगण में आयोजित किया गया. इस दौरान सीएम ने ऐलान किया कि वार्ड सिस्टर, वार्ड नर्स, आशा वर्कर, वार्ड ब्यॉय को दो महीने तक 1500 रुपए अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा. इसके अलावा, कोरोना के चलते प्रभावित हुए पर्यटन व्यवसाय में होटलियर्स की इंट्रस्ट सबमिशन स्कीम को दो माह तक बढ़ाया जाएगा और बिजली पानी का डिमांड चार्ज भी दो माह तक नहीं लिया जाएगा . इसी तरह निजी स्कूलों के लिए डिमांड चार्ज नहीं लिए जाएंगे. और क्या बोले सीएम जयरामसीएम ने इस दौरान कहा कि कांट्रैक्टर कैरिज वाले वाहनों को भी राहत देने के लिए इंस्ट्रस्ट सबमिशन की योजना तैयार की जाएगी. एसआरटी में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. इससे पहले, सीएम ने झंडा फहराया और परेड की सलामी ली. सीएम ने हिमाचल निर्माता एवं प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री डॉक्टर वाईएस परमार को याद किया. इस दौरान सीएम ने हिमाचल के अब तक के सफर की कहानी भी साझा की. उन्होंने कहा कि पूर्ण राज्यत्व का दर्जा मिलने के बाद विकास कार्यों ने गति पकड़ी. आज 99 प्रतिशत पंचायतें सड़क सुविधा से जुड़ी हैं और साक्षरता दर में केरल से आगे है. मंडी में जल्द अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बनेगा. साथ ही अपनी सरकार की तारीफ की और कहा कि प्रदेश में सवा तीन साल में विकास को गति देने में सफल रहे, कोरोना से थोड़ा विराम लगा है. 200 जनमंच में 48693 शिकायतें आई, उनका समाधान किया.

Himachal Day Celebration: पेंशनर्स और कर्मचारी निराश, कोरोना वॉरियर्स को अतिरिक्त वेतन, होटल इंडस्ट्री को मरहम

मंडी जिले के पद्धर में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सीएम ने ऐलान किया.

देवता कमरूनाग व हुरंग नारायण का जताया आभार
कार्यक्रम के दौरान बारिश शुरू होने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने देवता कमरूगना व हुरंग नारायण का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि जिस बारिश का हमको इंतजार था, वह आज देवता के आशीर्वाद से हो रही है. मौके पर सीएम ने 135 स्कूटियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह स्कूटियां प्रदेश के सभी थानों में महिला सहायता डेस्कों के लिए दी गई हैं, जो महिलाओं की सुरक्षा के लिए इस्तेमाल होंगी. सीएम ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों और अन्य विभूतियों को सम्मानित भी किया. समारोह में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, मुख्य सचिव अनिल खाची और डीजीपी संजय कुंडू सहित जिले के तमात विधायक और गणमान्य लोग भी मौजूद रहे.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here