Himachal Petrol Rate News: दुनिया के सबसे ऊंचे फिलिंग स्टेशन काजा में भी 100 रुपए लीटर पहुंचा पेट्रोल

0
21


शिमला. देश के अन्य राज्यों की तरह हिमाचल प्रदेश में भी पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम (Petrol Diesel Rates) आसमान छूने लगे हैं. यहाँ भी पेट्रोल ने शतक लगा दिया है. लाहौल-स्पीति के काजा पेट्रोल पंप (Kaza Petrol Pump) में पेट्रोल 100 रुपए पहुँच गया.भारत-तिब्बत सीमा पर काजा में यह पेट्रोल पंप भारत का ही नहीं, बल्कि दुनिया का सबसे ऊंचा पेट्रोल पंप है,

शिमला से 425 किलोमीटर दूर और समुद्रतल से 3800 मीटर ऊंचाई पर बसा काजा एक टूरिस्ट शहर है. लाहौल के छुरपक में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रतिलीटर पहुंचने वाले हैं. दरअसल, यहां पर पेट्रोल पहुंचना चुनौती से कम नहीं है. एक ही फिलिंग स्टेशन होने के चलते यहां पर अक्सर पेट्रोल के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है.

काजा में दुनिया का सबसे ऊंचा पेट्रोल पंप है.

काजा के बाद फिर मनाली में पेट्रोल

काजा मनाली मार्ग में काजा के बाद तीन सौ किमी दूर मनाली में पेट्रोल पंप मिलते हैं. वहीं, लेह मनाली हाईवे पर तींदी में पेट्रोल पंप है. इसके बाद 365 किमी दूर लेह में पेट्रोल पंप है. लोग इन मार्ग पर पेट्रोल साथ लेकर चलते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here