Himachal Politics: हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर के खिलाफ मोर्चाबंदी, मुखर नेताओं ने सह-प्रभारी के सामने रखी हटाने की मांगःसूत्र

0
24


हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर.

Congress Meeting in Shimla: अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के खिलाफ कुछ नेता मुखर हुए हैं और उन्हें पद से हटाने की मांग कर रहे हैं. दरअसल, ऐसी मांग करने वाले नेता पार्टी में उभरे दोनों गुटों के साथ नजर नहीं आए हैं. वह आनंद शर्मा के खास माने जाते हैं.

शिमला. हिमाचल कांग्रेस में मौजूदा दौर में सब कुछ सही नहीं चल रहा है. इसी वजह से कांग्रेस में मचे घमासान और आगामी चुनावों की रणनीति को लेकर हिमाचल कांग्रेस (Himachal Congress) के सह प्रभारी संजय दत्त शिमला (Shimla) दौरे पर हैं. पार्टी के विधायकों, पदाधिकारियों और नेताओं से वन- टू–वन मीटिंग (One-Two-One Meeting) का दौर जारी है. इस बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर मिल रही है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के खिलाफ मोर्चेबंदी चल रही है, कई नेताओं ने सह-प्रभारी के सामने अपनी शिकायतें रखीं हैं और कई नेताओं ने हटाने की भी मांग की है.

पार्टी में चल रही गुटबाजी भी खुलकर सामने आ रही है, जिस तरह की तस्वीरें हाल ही में ऊना और शिमला जिले से निकल कर आई. कुछ ऐसी ही तस्वीरें अब मंडी और कांगड़ा जिले से भी निकलने की संभावनाएं बन रही हैं. सह-प्रभारी के सामने पूरी तस्वीर लगभग साफ होती हुई नजर आ रही है, लेकिन पार्टी के पदाधिकारी कैमरे के सामने कुछ और ही कहते हुए दिख रहे हैं.

कांग्रेस में गुटबाजी, दो गुट सक्रिय

कांग्रेस में मौजूदा समय में दो गुट सक्रिय हुए हैं. एक गुट में मुकेश अग्निहोत्री, आशा कुमारी, सुधीर शर्मा, कौल सिंह और विक्रमादित्य सिंह शिमला में बैठक करते नजर आए हैं. वहीं, कांगड़ा के जीएस बाली का भी गुट अलग है. उनके पोस्टर्स हाल ही में फाड़े गए हैं. क्योंकि उस पर वीरभद्र सिंह की तस्वीर नहीं थी. अब कुलदीप सिंह राठौर के खिलाफ कुछ नेता मुखर हुए हैं और उन्हें हटाने की मांग कर रहे हैं. दरअसल, इन दोनों गुटों के साथ नजर नहीं आए हैं. वह आनंद शर्मा के खास मानें जाते हैं. आनंद शर्मा भी इस समय कांग्रेस में हाशिये पर हैं. ऐसे में राठौर को हटाने की मांग उठी है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here