Himachal Pradesh all Schools Colleges & other educational institutes closed till January 26 check details here

0
80


नई दिल्ली. Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश ने COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद कर दिए हैं. कोविड के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए, इन सभी शैक्षणिक संस्थानों को नए प्रतिबंधों के साथ 26 जनवरी, 2022 तक बंद कर दिया गया है. हालांकि, इस दौरान सभी नर्सिंग और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे और यह नए प्रतिबंधों के दायरे में नहीं आएंगे.

सरकार के द्वारा जारी आधिकारिक आदेश में कहा गया है, “सभी शैक्षणिक संस्थान (सरकारी, अर्ध सरकारी या निजी) जिनमें स्कूल / कॉलेज / विश्वविद्यालय / शैक्षणिक संस्थान / इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक कॉलेज / आईटी / कोचिंग सेंटर शामिल हैं, हिमाचल प्रदेश राज्य में 26.01.2022 तक बंद रहेंगे. आवासीय विद्यालय भी इस अवधि के लिए बंद रहेंगे. हालांकि सभी नर्सिंग और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए COVID-19 एसओपी और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करेंगे.”

ये भी पढ़ें-
Maharashtra Schools-Colleges: 15 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटर, सिर्फ ये परीक्षाएं की जाएंगी आयोजित
OAVS में PGT, TGT और अन्य पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू

कोविड गाइडलाइन का करना होगा पालन
हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब इस बात पर जोर दिया है कि सभी शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन कक्षाओं को दुबारा शुरू किया जाना चाहिए. जिससे स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा प्रभावित ना हो. वहीं मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज खोले रखने का आदेश जारी किया गया है ऐसे में इन कक्षाओं के संचालन में कोविड गाइडलाइन का ध्यान रखने की जरूरत है.

आपके शहर से (बिलासपुर (हिमाचल))

हिमाचल प्रदेश
बिलासपुर (हिमाचल)
हिमाचल प्रदेश
बिलासपुर (हिमाचल)

Tags: Education news, School closed, School closed 1st to 12th



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here