Himachal weather news atal tunnel is closed due to heavy snowfall nodss

0
146


कुल्लू. जिले में 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी ने लोगों का हाल खराब कर दिया है. हालांकि अब मौसम थोड़ा साफ हुआ है लकिन अभी भी कुल्लू की 27 सड़कों पर आवाजाही बंद पड़ी है. बीआरओ और लोक निर्माण विभाग की मशीनरी बर्फ को हटाने में जुटी हुई है. मौसम खुलने के बाद मनाली लेह नेशनल हाइवे 3 और औट-लुहरी नेशनल 305 जलोड़ी दर्रा के दोनों तरफ एवेलांच को लेकर प्रशासन ने एडवाईजरी जारी कर दी है. इन दोनों नेशनल हाईव पर लोगों को यातायात न करने का आग्रह किया गया है. वहीं बर्फबारी के चलते अटल टनल भी बंद है और अभी तक यातायात को बहाल नहीं किया जा सका है.

रास्ता खोलने में लगेगा समय
प्रशासन ने जानकारी दी कि अटल टनल रोहतांग और लुहरी नेशनल हाइवे 305 जलोड़ी दर्रा पर भारी बर्फबारी से यातायात बंद है. अटल टनल रोहतांग के साऊथ पोर्टल तक सड़क पर यातायात बहाल जल्द ही कर दिया जाएगा. वहीं प्रशासन के अनुसार अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी से सड़कों को बहाल करने में समय लग सकता है. लगातार प्रशासन और बीआरओ के अधिकारी व कर्मचारी सड़कों पर यातायात बहाल करने में लगे हैं.

खतरनाक हैं रास्ते
वहीं प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है कि भारी बर्फबारी के चलते मनाली से लेकर केलांग और जलोड़ी दर्रा के दोनों तरफ काफी खतरा है. यहां पर एवलांच का खतरा लगातार बना हुआ है. ऐसे में स्‍थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों से भी आग्रह किया गया है कि इन सड़कों पर यातायात न करें क्योंकि ये कभी भी खतरनाक साबित हो सकता है.

प्रदेशभर में हालात खराब
वहीं प्रदेशभर में भारी बर्फबारी के बाद हालात खराब हैं. सूबे में 888 ट्रांसफॉर्मर ठप पड़े हैं. वहीं 252 पेयजल योजनाएं प्रभावित हैं. चंबा जिले के डलहौजी, सलूनी, तिस्सा, भरमौर, पांगी और उप मंडल चंबा में 106 सड़कें बंद हैं. इन उप मंडलों में 414 ट्रांसफार्मर और 131 पेयजल योजनाएं ठप हैं. किन्नौर जिले के कल्पा, निचार और पूह सब डिविजन में 34 सड़कें बंद हैं और 46 ट्रांसफॉर्मर बंद पड़े हैं.

आपके शहर से (कुल्‍लू)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here