Holi 2022: सैफई में एक मंच पर जुटा यादव कुनबा, अखिलेश और शिवपाल ने एक साथ मनाई होली

0
42


इटावा. उत्तर प्रदेश के सैफई में होली समारोह (Saifai Holi Utsav) के मौके पर पूरा यादव परिवार (Yadav Family) एक साथ एक मंच पर दिखा. यहां सैफई महोत्सव पंडाल (Saifai Mahotsav)में होली समारोह में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के अलावा समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव एक साथ होली उत्सव का आनंद लेते दिखे. इनके अलावा पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव, जिलापंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव समेत परिवार कई सदस्य भी मंच पर मौजूद हैं.

इस दौरान अखिलेश ने मंच पर मौजूद सभी लोगों से मिलकर होली की बधाई दी. वहीं शिवपाल यादव ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव के पैर छूकर के आशीर्वाद लिया.

ये भी पढ़ें- आज भी ‘र’ शब्द से परहेज करते हैं यहां के लोग, जानें वजह…

बता दें कि 40 साल से ज्यादा समय से मनाई जा रही सैफ़ई की पारंपरिक होली में सपा परिवार के सभी लोग एक साथ एक मंच में आकर होली मनाते हैं. हालांकि शिवपाल यादव के अलग पार्टी बनाने के बाद यह पहला मौका है, जब वह सैफई होली उत्सव में शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें- पीलीभीत में मनाई जाती है अनोखी होली, रंग खेलने के साथ हुरियारे देते हैं मुस्लिमों को गाली

बता दें कि सैफई में इस बार सपा प्रमुख अखिलेश यादव के निर्देशन पर बड़े स्तर पर होली समारोह का आयोजन हुआ. यहां मुलायम सिंह के पुश्तैनी आवास में जगह कम होने के कारण अव्यवस्थाएं फैल जाती थीं. यहां प्रदेशभर से बड़ी संख्या में लोग आते थे और भीड़ अधिक होने के कारण मुलाकात भी नहीं हो पाती थी. ऐसे में इस बार सैफई महोत्सव पंडाल में होली का आयोजन किया गया, जहां महोत्सव पंडाल में फूलों की होली खेली जाएगी.

आपके शहर से (इटावा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Holi, Saifai, Samajwadi party



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here