Hong Kong Big Decision, Air India And Vistara Flights Banned Till October 30 – हांगकांग का बड़ा फैसला, एयर इंडिया और विस्तारा की उड़ानों पर 30 अक्टूबर तक लगाई रोक

0
13


नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) को प्रकोप जारी है। इस बीच कोविद-19 का नसा केस सामने आने के बाद हांगकांग ( Hong Kong ) ने एयर इंडिया और विस्तारा की उड़ानों पर 17 से 30 अक्तूबर तक रोक लगा दी है। कोरोना वायरस का केस सामने आने के बाद तीसरी बार हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर पाबंदी लगाई है।

विस्तारा पर पहली बार लगी रोक

जानकारी के मुताबिक हांगकांग प्रशासन ने शुक्रवार को यह फैसला दोनों एयर लाइंस के कुछ यात्रियों के हांगकांग पहुंचने के बाद कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद लिया है। इससे पहले 20 सितंबर से 3 अक्तूबर और 18 से 31 अगस्त तक पाबंदी लगाई गई थी। दोनों बार भी यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से रोक लगाई गई थी। विस्तारा ( Vistara Airline ) की उड़ानों पर पहली बार कोरोना केस की वजह से पाबंदी लगाई गई है।

1 सितंबर से होगी Vande Bharat Mission के छठे चरण की शुरुआत, जानें Flights का टाइम टेबल और पूरी जानकारी

जुलाई में हांगकांग ने जारी किया था सख्त निर्देश

कोरोना वायरस महामारी नियंत्रित करने को लेकर हांगकांग सरकार ने जुलाई में अपने आधिकारिक निर्देश कहा था कि भारत से यात्री उनके यहां तभी आ सकते हैं जब वे 72 घंटे पहले कराए गए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाएंगे। वैसे भी इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए हांगकांग एयरपोर्ट पर पहुंचने पर कोविद-19 टेस्ट कराना जरूरी है। कोरोना टेस्ट निगेटिव आने पर ही हांगकांग बेरोकटोक सफर की परमिशन देता है।

देश के बड़े शहरों के लिये फिर से फ्लाइट शुरू करने जा रही है एयर इंडिया, देखें लिस्ट

ये भी पढ़े  Kolkata Knight Riders Vs Royal Challengers Bangalore Match Preview - KKR vs RCB Preview : प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने उतरेंगी दोनों टीम, कोलकाता को बेंगलुरु के बल्लेबाजों से खतरा

इंडिया में कोरोना कहर जारी

बता दें कि एयर इंडिया ( Air India ) की दिल्ली-हांगकांग और विस्तारा की चेन्नई-हांगकांग उड़ान से गुरुवार को पहुंचे कुछ यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस बात को ध्यान में रखते हुए हांगकांग प्रशासन ने दोनों एयरलाइंस की उड़ानों पर 17 से 30 अक्तूबर तक रोक लगाई है। दूसरी तरफ भारत में कोरोना का प्रसार पहले की तरह जारी है। हालांकि, मरीजों की संख्या के लिहाज से थोड़ी राहत जरूरी मिली है।









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here