HP News due to Landslide, Leh Manali Highway closed hpvk– News18 Hindi

0
23


केलांग (लाहौल स्पीति). हिमाचल प्रदेश में कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई है. चंबा सहित कई जगह मूसलाधार बारिश हुई है. वहीं, मनाली-लेह सड़क मार्ग पर भूस्खलन होने के चलते वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है. लाहौल स्पीति पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है.

जानकारी के अनुसार, मनाली-लेह सड़क मार्ग के जिंगजिंग बार में देर रात भूस्खलन हुआ और जिसके चलते सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गई है. सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई है.

भूस्खलन की सूचना मिलते ही लाहौल-स्पीति प्रशासन की ओर से मशीनरी मौके की ओर रवाना कर दी गई है, जो सड़क से मलबा हटाने का काम करेगी. तब तक वाहनों की आवाजाही भी प्रशासन के द्वारा रोक दी गई है. भूस्खलन होने के चलते मनाली में सड़क पर भी दर्जनों वाहन फंसे हुए हैं.

क्या कहती है पुलिस

लाहौल स्पीति पुलिस का कहना है कि प्रशासन रास्ता साफ करने का काम कर रहा है. दोपहर 3 बजे तक सभी वाहनों को दारचा और सरचू में रोका जाएगा. इस दौरान किसी भी तरह की जानकारी लेने के लिए जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के नंबर 9459461355 पर संपर्क किया जा सकता है. इसके अलावा, लाहौल पुलिस के 8988098067 और 8988098068 नंबरों पर भी संपर्क किया जा सकता है. गौरतलब है कि हिमाचल में सात जुलाई तक भारी का अनुमान जताया गया है. वहीं येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here