Hp news rajgarh 12 year old boy stuck in cave died after rescued hpvk

0
158


नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल में शाम को एक बच्‍चा गहरी खाई नुमा गुफा में गिर गया. काफी जद्दोजहद के बाद बच्‍चे को गुफा से बाहर निकाल लिया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. 12 साल के जगदीश नाम के बच्चे को निकालने में दो भाई सोनू ओर दिनेश ने अहम भूमिका निभाई. लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी.

रात भर भारी बारिश और कड़ाके की ठंड के बावजूद दोनों भाइयों ने एक छोटी सी गुफा में अपनी कोहनियों के बल धीरे धीरे 25 से 30 फीट तक अंदर जाकर नेपाली मूल के 12 वर्षीय बच्‍चे को बचाने के अथक प्रयास किए. बावजूद उसे नहीं बचा सके. मामलेकी जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग गुफा में फंसे 12 वर्षीय लड़के को बचाने में लगे हुए थे.

जानकारी के अनुसार, दोनों भाइयों ने जान की परवाह किए बगैर संकरी गुफा से 12 वर्षीय लड़के को रस्‍सी के माध्‍यम से करीब पौने घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और अस्पताल ले गए. मौके पर राजगढ़ के एसडीएम और डीएसपी, राजगढ़ पुलिस थाना प्रभारी सहित पुलिस के जवान भी पहुंच गए थे. 108 एंबुलेंस की सहायता से बच्‍चे को राजगढ़ अस्पताल लाया गया, लेकिन राजगढ़ अस्पताल में डॉक्टरों की पूरी टीम की कोशिश करने के बावजूद उसे नहीं बचाया जा सका.
क्यों गुफा में गया था बच्चा
दरअसल, यह अब तक पहेली बना हुआ है कि 12 साल का जगदीश गुफा में क्यों गया था. पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है. बच्चे को रात को रेस्क्यू किया गया था.

आपके शहर से (नाहन)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: Himachal pradesh, Nahan, Shimla



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here