Hpvk mandi go kart races shreya lohiya gets prime minister baal purskaar hpvk

0
209


मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के महादेव की रहने वाली 13 वर्षीय श्रेया लोहिया को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2022 दिया गया है. श्रेया को यह पुरस्कार कार्ट रेसिंग में असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने पर प्रोत्साहन दिया गया. सोमवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से मंडी की श्रेया को डिजीटल पुरस्कार व एक लाख रुपये देकर सम्मानित किया.

डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने श्रेया लोहिया को शॉल, टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. कार्ट रेसर श्रेया लोहिया ने इस सम्मान के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया. श्रेया ने कहा कि वह अब पुरस्कार की राशि का उपयोग अपनी प्रतिभा को और अधिक निखारने में करेंगी. मौके पर जिला कल्याण अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग मंडी अंजु बाला ने इस उपलब्धि को सभी के लिए गौरव की बात बताया. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सम्मान से छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए सहायता मिलती है.
कौन हैं श्रेया
मंडी जिले के सुंदरनगर श्रेया लोहिया ने मात्र 10 वर्ष की छोटी सी उम्र में एक बड़ा मुकाम हासिल किया था. श्रेया देशभर में सबसे कम उम्र की गो-कार्टिंग कार रेसर बनी थी. उस समय मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय रोटैक्स चैम्पियनशिप में पूरे भारत से प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली एकमात्र लडकी थी. श्रेया ने इस प्रतियोगिता में चौथा स्थान प्राप्त किया था. गो-कार्टिंग कार रेसर श्रेया फॉर्मूला वन ड्राइवर बनना चाहती हैं. श्रेया के पिता मैकेनिकल और माता कंप्यूटर इंजीनियर हैं.

आपके शहर से (मंडी)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: Mandi City, Shimla News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here