Hrithik roshan aishwarya rai starrer dhoom 2 turns 15 know some intresting facts about film pr

0
17


ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने  फिल्म ‘धूम 2’ (Dhoom 2) से यशराज फिल्म्स में एंट्री ली थी. 24 नवंबर 2006 में रिलीज होने वाली इस फिल्म में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के साथ ऋतिक को पहली बार काम करने का मौका मिला था. संजय गाधवी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में ऐश्वर्या के हस्बैंड अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भी थे, हालांकि उस वक्त इनकी शादी नहीं हुई थी. इनके अलावा बिपाशा बसु (Bipasha Basu) , उदय चोपड़ा (Uday Chopra) और रिमी सेन जैसे एक्टर्स थे. एक्शन-थ्रिलर से भरपूर इस फिल्म के रिलीज हुए 15 साल बीत गए हैं. इस खास मौके पर बताते हैं एक ऐसी बात जिससे ऋतिक के मन में ऐश्वर्या को लेकर बनी एक धारणा टूट गई थी.

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड माने जाने वाले ऋतिक रोशन को जब यशराज फिल्मस की तरफ से ‘धूम 2’ के लिए ऑफर मिला था तो ऋतिक बहुत खुश नहीं थे. इसके पीछे वजह थीं फिल्म की लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय, क्योंकि ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या को लेकर ऋतिक सोचते थे कि ये सिर्फ खूबसूरती की वजह से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में ऋतिक ने माना भी था कि उन्हें लगता था कि ऐश्वर्या एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो सिर्फ खूबसूरत हैं, टैलेंटेड नहीं. लेकिन जब उन्होंने एक्ट्रेस के साथ शूटिंग शुरू की तो एक-एक कर उनकी सारी गलतफहमी दूर होती गई.

पहली बार ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय ने ‘धूम 2’ में काम किया था. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

ऋतिक रोशन ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में इसका खुलासा करते हुए हंस पड़े थे. ऋतिक ने कहा था कि ‘कभी-कभी ऐसा होता है कि खूबसूरती इंसान के दूसरे टैलेंट पर हावी हो जाती है. जब मैंने ऐश्वर्या के साथ काम किया तो पता चला कि वो जितनी बाहर से खूबसूरत हैं उतनी है अंदर से भी ब्यूटीफुल हैं. जब तक मैंने उनके साथ काम नहीं किया था, तब तक लगता था कि ये सिर्फ खूबसूरत हैं, एक्टिंग के मामले में कुछ खास नहीं है. लेकिन मेरा ये ख्याल तब बदल गया जब मैंने उनके साथ पहली बार फिल्म ‘धूम 2’ में काम किया. मैंने देखा कि वह अपने काम को लेकर काफी फोकस्ड हैं, इतना ही नहीं अपने सीन में परफेक्शन लाने के लिए काफी मेहनत भी करती हैं’.

dhoom 2

अभिषेक बच्चन की यादगार फिल्म है ‘धूम 2’. (साभार: film poster)

‘धूम 2’ जब 15 साल पहले रिलीज हुई तो ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत सराहा, दोनों ने जबरदस्त एक्टिंग से फिल्म को सफल बना दिया था. इसके बाद तो ऋतिक और ऐश्वर्या ने ‘जोधा अकबर’, ‘गुजारिश’ जैसी शानदार फिल्म में काम किया. वहीं अभिषेक बच्चन के लिए साल 2006 बेहद लकी साबित हुआ था. इस साल ‘धूम 2’ की सफलता के साथ साथ ही जूनियर बच्चन की 2 और फिल्में रिलीज हुई थी. ‘कभी अलविदा ना कहना’ और ‘उमराव जान’ भी इसी साल रिलीज हुई थी.

ये भी पढ़िए- 22 Years Of Dillagi: सनी देओल को ‘दिल्लगी’ पड़ी महंगी, करिश्मा की जगह आ गई थीं उर्मिला मातोंडकर

अभिषेक बच्चन  ने सोशल मीडिया पर ‘धूम 2’ के बारे में बात करते हुए बताया था कि ‘धूम 2’ मेरी सबसे फेवरेट फिल्म थी. इस फिल्म में मेरे बचपन के दोस्तों का पूरा झुंड था. कुछ नए लोग भी इस तरह की मजेदार फिल्म बनाने के लिए साथ आए थे. हमने धमाका किया था, शूटिंग का हर दिन एक मजेदार स्कूल पिकनिक की तरह था. ऋतिक रोशन, ऐश्वर्या राय, बिपाशा बसु, संजय गाधवी..हम सबने उम्र भर के लिए यादें बना ली थी.

Tags: Abhishek bachchan, Aishwarya rai, Bipasha basu, Hrithik Roshan, Uday chopra



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here