I Love You printed chunaria and sari People furious in karauli traders on backfoot check details rjsr

0
167


करौली. करौली जिले के टोडाभीम उपखंड के कपड़ा बाजार में ‘I Love You’ लिखी हुई साड़ी और ओढ़नी बाजार में आने से बवाल मच गया है. इलाके के मीणा समाज में इसका खासा विरोध दिखाई दिया. आई लव यू लिखी साड़ी और ओढ़नी के वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे हैं. क्षेत्रवासियों का आरोप है कि व्यापारियों ने अपने मुनाफे के लिए स्थानीय संस्कृति को भी नजरअंदाज कर दिया. राज्य और केंद्र सरकार लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े से बड़े कदम उठाने का प्रयास कर रही हैं वहीं कपड़ा उद्योग मिल मालिकों ने साड़ियों और ओढ़नियों पर कसीदाकारी कर आई लव यू लिखकर बेचने के लिए बाजार में उतार दी.

टोडाभीम उपखंड के बाजार में व्यापारियों ने इन साड़ियों और ओढ़नियों को बेचना भी शुरू कर दिया. जब यह साड़ी ग्रामीण क्षेत्र में पहुंची तो मीणा समाज के युवा भड़क उठे. उन्होंने इसका जमकर विरोध किया. वे तत्काल टोडाभीम उपखंड मुख्यालय पहुंचे. वहां उन्होंने व्यापारियों की बैठक बुलाई. बैठक में आई लव यू लिखी साड़ियां और ओढ़नियां नहीं बेचने की मांग की गई.

व्यापारियों ने मांगी ग्रामीणों से माफी
मामले में विरोध बढ़ता देखकर व्यापारी बैकफुट पर आ गये. व्यापारियों ने ग्रामीणों को पूरा विश्वास दिलाया कि बहन-बेटी सभी की बराबर है. आई लव यू लिखी साड़ियां और ओढ़नियों को बाजार में नहीं बेचा जाएगा. इसके साथ में भविष्य में इस प्रकार की गलती नहीं होने का भी व्यापारियों ने मीणा समाज के लोगों को भरोसा दिलाया. वहीं उन्होंने ग्रामीणों से माफी भी मांगी.

यह फैसला भी हुआ
कपड़ा मंडी में आयोजित हुई इस बैठक में व्यापार मंडल यह फैसला लिया गया कि कोई भी दुकानदार आई लव यू लिखी साड़ी और ओढ़नी नहीं बचेगा. भविष्य में ऐसा कोई पहनावा किसी के द्वारा नही मंगवाया जाएगा जिससे किसी को आपत्ति हो.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं वीडियो
आई लव यू लिखी इन साड़ियों और ओढ़नियों के वीडियो सोशल मीडिया में भी जमकर वायरल हो रहे हैं. इन पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियायें दे रहे हैं. इनका विरोध कर रहे लोगों ने चेताया है कि अगर दुबारा हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा.

आपके शहर से (करौली)

Tags: Karauli news, Rajasthan latest news, Rajasthan news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here