ICSE 10th Result 2022 : ऑल इंडिया टॉपर अनिका गुप्ता बनना चाहती है डॉक्टर, जानें कैसे बनी नंबर 1

0
21


रिपोर्ट-अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ( ICSE Board 10th Result) ने हाई स्कूल परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. कानपुर के सीलिंग हॉउस स्कूल की अनिका गुप्ता ने संयुक्त रूप से देश में पहला स्थान हासिल किया है. बता दें कि अनिका के साथ बलरामपुर के पुष्कर त्रिपाठी, लखनऊ की कनिष्का मित्तल और पुणे के हरगुन कौर माथुर पहले नंबर पर हैं. इन सभी के 500 में से 499 नंबर आए हैं.

NEWS 18 लोकल की टीम से विशेष बातचीत में आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board ) हाई स्कूल की टॉपर अनिका गुप्ता ने बताया कि उन्होंने रोज 4 से 5 घंटे पढ़ाई की है. इसके अलावा उन्होंने हर चीज का शेड्यूल बनाकर समय दिया है. हालांकि उन्हें लगा ही नहीं था कि वह टॉप करेंगी. बस उन्हें उम्मीद थी कि उनके 95 से ज्‍यादा फीसदी नंबर्स जरूर आएंगे. अनिका ने कहा कि देश में पहला स्थान हासिल बहुत अच्छा लग रहा है. अब वह आगे आने वाले एग्जाम के लिए और मेहनत करेंगी.

डॉक्‍टर बनकर करना चाहती है देश की सेवा
टॉपर अनिका गुप्ता ने बताया कि वह डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है. वह अभी नीट (NEET) की तैयारी कर रही है. उनके पिता सौरभ गुप्ता और मां वंदना गुप्ता भी पेशे से डॉक्टर हैं. वह भी अपने माता पिता की तरह ही डॉक्टर बनकर लोगों की मदद करना चाहती हैं.

परिवार में खुशी का माहौल
बेटी के टॉप करने पर परिवार ही नहीं शहर का नाम भी रोशन हुआ है ,जिस वजह से अनिका के माता-पिता बेहद खुश हैं.

Tags: ICSE, Kanpur news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here