If monkeys damage apple in DIG bungalow, then action will be taken against the police– News18 Hindi

0
21


देहरादून. पुलिस अब आपकी सुरक्षा के साथ पेड़ों पर लगे फलों को भी सुरक्षा देगी, और भले आपकी सुरक्षा में चूक मंजूर हो. लेकिन पेड़ों में लगे फलों की सुरक्षा में कोई चूक हुई तो सख्त कार्रवाई के भी आदेश ड्यूटी में तैनात जवानों पर होगा, ये हम नही पुलिस का एक आदेश बता रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हुये पुलिस विभाग से जुड़े एक आदेश ने पुलिस की ही किरकिरी करा दी है. दरअसल, मामला डीआईजी गढ़वाल के पौड़ी आवास में स्थित सेब के पेड़ से जुड़ा हैं. पेड़ पर लगे सेबों की सुरक्षा के लिए पुलिस उपाधीक्षक पौड़ी ने एक आदेश जारी किया है, जिसने पुलिस की किरकिरी करवा दी.

पुलिस के इस आदेश ने कराई पुलिस की ही किरकिरी.

आदेश पत्र में सीओ पौड़ी ने आरआई पौड़ी को साफ शब्दों में निर्देश जारी किए हैं कि डीआईजी गढ़वाल के पौड़ी आवास की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात पुलिस गार्द कर्मियों को आदेशित करने का कष्ट करें कि आवास में स्थित सेब के पेड़ की सुरक्षा में लापरवाही नहीं बरती जाएगी. और सेब के फलों को बंदरों से बचाने का पूर्ण प्रयास किया जाए. आदेश का कड़ाई से अनुपालन करना सुनिश्चित करें, अन्यथा आवास में स्थित गार्ड कर्मियों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ये वो आदेश है जिसने पुलिस की नींद उड़ा ली और सोशियल मीडिया में पुलिस का मजाक बना दिया. यानी कि अब उत्तराखंड के पुलिज जवान अधिकारियों के बंगलों में स्थित सेब के पेड़ों की सुरक्षा बंदरों से करवाएंगे. आदेश वायरल होते ही मामले में डीआईजी गढ़वाल ने मामले का संज्ञान लिया और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी. इस पर डीआईजी नीरू गर्ग का कहना है कि ऐसा कोई भी आदेश उनके ऑफिस से जारी नही किया गया लेकिन अगर किसी ने ऐसा किसी भी अधिकारी द्वारा किया गया होगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here